मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Phulchand Murder Case: आदिवासी युवक की हत्या के नौ आरोपी गिरफ्तार, आंगन में शव जलाने वाले 40 लोगों पर केस दर्ज

By

Published : Feb 22, 2023, 10:38 PM IST

Updated : Feb 22, 2023, 10:52 PM IST

खंडवा के ग्राम कोठा में आदिवासी युवक फूलचंद की हत्या करने वाला नौ आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. शव को आंगन में रखकर आदिवासी समाज के 40 लाेगों पर केस दर्ज किया है. पुलिस अब वीडियो के आधार पर शव जलाने वालों की पहचान कर रही है.

phulchand murder case
फुलचंद हत्या केस

खंडवा: खालवा थाना क्षेत्र के आदिवासी ग्राम कोठा में माहौल गरमाया हुआ है. आदिवासी युवक फूलचंद की हत्या के बाद आक्रोशित आदिवासी समाज और मृतक के परिवार ने उसके शव को आंगन में जला दिया था. गांव को पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है. आरोपियों के घर के पास पुलिसकर्मी तैनात हैं. पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि "शव जलाने वाले 40 से अधिक लोगों पर धारा 451, 147, 148, 186 सहित अन्य गंभीर धारा में केस दर्ज किया गया. आरोपियों की पहचान वीडियो के आधार पर की जा रही है.

इन आरोपियों को किया गिरफ्तार:खालवा पुलिस ने फुलचंद की हत्या के मामले में दुर्गालाल पुत्र काशीराम यादव (36), रामू उर्फ रामदयाल यादव (27), मयाराम पुत्र हरिराम यादव (40), शांतीलाल पुत्र गणेश यादव (38), रामदेव पुत्र हीरा यादव (34), प्रभूलाल पुत्र यादव (30), गणेश पुत्र रामलखन यादव (28), दीपक पुत्र राधेश्याम यादव (28) और मोहन पुत्र दयाराम यादव (26) को गिरफ्तार किया.

Khandwa Crime News: 61 वर्षीय दुकानदार ने नाबालिग से किया दुष्कर्म, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

यह है मामला:बीते सोमवार रात में आरोपी दुर्गालाल, रामू, मयारा, शांतीलाल, रामदेव, प्रभूलाल, गणेश, दीपक और मोहन सहित अन्य आरोपियों ने बेहरमी से पीटकर आदिवासी युवक फुलचंद की हत्या कर दी थी. दरअसल मामला 21 जनवरी को ग्राम कोठा निवासी फुलचंद की पत्नी के साथ आरोपी रामदयाल उर्फ रामू ने छेड़छाड़ की थी. खालवा थाने में रामू पर केस दर्ज कर जेल भेज दिया था. रामू ने जमानत पर छुटने के बाद फुलचंद पर केस वापस लेने के लिए दबाव बनाया था. फुलचंद के इंकार करने पर साेमवार रात में रामू अपने भाई और रिश्तेदारों के साथ मिलकर फुलचंद की हत्या कर दी. इस मामले में खालवा थाने में 9 नामजद आरोपी सहित अन्य हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया था. परिवार और आदिवासी संगठन ने आरोपियों के घरों को तोड़े जाने और रासूका लगाने की मांग की है.

Last Updated : Feb 22, 2023, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details