मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्यप्रदेश में आदिवासी युवाओं के लिए मंत्री विजय शाह ने की बड़ी घोषणा

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 8, 2024, 1:22 PM IST

मध्यप्रदेश कैबिनेट में शामिल होने के बाद पहली बार मंत्री विजय शाह खंडवा पहुंचे. उन्होंने इस मौके पर घोषणा की कि प्रदेश के सभी आदिवासी विकासखण्डों में रानी दुर्गावती प्रशिक्षण केन्द्र खोले जायेंगे. Minister Vijay shah Announcement

Minister vijay shah in khandwa
मध्यप्रदेश में आदिवासी युवाओं के लिए मंत्री विजय शाह ने की बड़ी घोषणा

मध्यप्रदेश में आदिवासी युवाओं के लिए मंत्री विजय शाह ने की बड़ी घोषणा

खंडवा।खंडवा पहुंचे मंत्री विजय शाह का जोरदार स्वागत हुआ. शहर के राजनीतिक और सामाजिक जुड़ाव वाले लोगों ने मंत्री शाह का मंच लगाकर स्वागत किया. मंत्री विजय शाह ने मीडिया से बातचीत के दौरान प्रदेश के आदिवासी ब्लॉकों को लेकर बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के सभी 89 आदिवासी विकासखण्डों में रानी दुर्गावती प्रशिक्षण केन्द्र खोले जायेंगे. इन प्रशिक्षण केन्द्रों में आदिवासी युवाओं को कॉम्पटीशन एग्जाम में सफलता दिलाने के लिए प्रशिक्षण दिया जायेगा.

मंत्री बनने के बाद पहली बार खंडवा में :बता दें कि खंडवा के हरसूद विधानसभा क्षेत्र से विजय शाह बहुमत से जीतने के बाद मंत्री बनाए गए हैं. लगातार आठ बार के विधायक और कैबिनेट मंत्री विजय शाह खंडवा पहुंचे. प्रदेश सरकार में जनजातीय कार्य, लोक परिसंपत्ति प्रबंधन, भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री बनाए जाने के बाद कुंवर विजय शाह ने खंडवा में सबसे पहले दादाजी धाम में माथा टेका. इसके बाद उन्होंने शहर में रोड शो किया. इस दौरान राजनीतिक और सामाजिक पृष्ठभूमि के लोगों ने उनका स्वागत किया.

ALSO READ:

युवाओं को अवसर मिलेंगे :देर शाम शहर के इंदिरा चौक स्थित भाजपा कार्यालय में उनके स्वागत जुलूस का समापन हुआ. इसके बाद मंत्री विजय शाह ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश के आदिवासी युवाओं के लिए कॉम्पिटेटिव एक्जाम की तैयारी करने की सुविधा विकसित की जाएगी. प्रदेश में आदिवासी ब्लॉकों की जवाबदारी उनके पास है. हमारे आदिवासी बच्चे पीएससी की तैयारी कर रहे हैं. आईएस की तैयारी कर रहे हैं. कंप्टीशन एग्जाम की तैयारी करने वाले युवाओं को सरकार सुविधा मुहैया राएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details