मध्य प्रदेश

madhya pradesh

स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी का लेटरपैड दिखा युवकों से ठगे 2.39 करोड़ रुपए, आरोपी ने पीड़ितों को धमकाया

By

Published : Apr 26, 2023, 10:33 AM IST

Updated : Apr 26, 2023, 10:42 AM IST

मध्य प्रदेश के कटनी जिले में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी के लेटरहेड पर लिखी फर्जी चिट्ठी दिखाकर करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है. पीड़ित युवकों ने कोतवाली थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है.

fraud in name of prabhuram chaudhary
प्रभुराम चौधरी के नाम पर ठगी

प्रभुराम चौधरी के नाम पर ठगी

कटनी। एक कहावत है 'लालच बुरी बला है.'' कटनी में लालच के चक्कर में 5 युवक ठगी का शिकार हो गए. स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी के लैटर हेड को देखकर बड़े टेंडर मिलने की लालच में 5 युवकों से एक ठग ने हजार या लाख नहीं बल्कि करीब 2 करोड़ 39 लाख रुपए ठग लिए. युवकों ने बताया कि बाद में रुपये मांगने पर ठग ने उन्हें धमकी दी कि ज्यादा परेशान किया तो वह आत्महत्या कर लेगा और सभी को फंसा देगा.

युवकों से 2.39 करोड़ की ठगी: कोतवाली में शिकायत करने वालों में जालपा वार्ड के रुपेश सरावगी, सिद्धार्थ खर्द, पुरानी बस्ती के सत्यम शर्मा, मुसरहा वार्ड के अरुण कुशवाह और छैगांव निवासी आदित्य गंगराडे शामिल हैं. इन्होंने 2.39 करोड़ की ठगी का आरोप लगाया है. रुपए जमा कराने के बाद भी जब सप्लाई का ऑर्डर नहीं मिला तो परेशान लोगों ने युवक की तलाश की. पहले आरोपी टालता रहा फिर मोबाइल बंद कर लिया. उसने पीड़ितों को आत्महत्या करने की धमकी भी दी. सभी पीड़ित उसकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. इधर कटनी एसपी अभिजीत रंजन के अनुसार इस संबंध में शिकायत मिली है, मामले की जांच की जा रही है.

Also Read: इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करे

स्वास्थ्य मंत्री का फर्जी लेटरपैड दिखाया: शिकायतकर्ताओं के अनुसार, माधवनगर थाना क्षेत्र निवासी एक युवक कुछ फर्मों का संचालक है. उसने 6 महीने पहले शिकायतकर्ताओं से संपर्क किया और बताया कि उसे स्वास्थ्य विभाग में दवा और उपकरणों सहित अन्य सामग्री के सप्लाई का ऑर्डर मिला है, जिसे वह बांटना चाहता है. शिकायतकर्ताओं के अनुसार युवक ने टेंडर पास होने के फर्जी दस्तावेज और स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी के लेटरहेड पर लिखा फर्जी पत्र दिखाया, जिससे हम लालच में आ गए और युवक को एडवांस राशि दे दी. जब उन्हें ठगी का अहसास हुआ तो पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई.

Last Updated :Apr 26, 2023, 10:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details