मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रेलवे ट्रैक से उतरी मालगाड़ी, तीन घंटे तक कटनी-बीना रेलखंड पर यातायात बाधित, कई यात्री ट्रेन हुई प्रभावित

By

Published : Jul 4, 2021, 5:06 PM IST

GOODS TRAIN DERAILED
रेलवे ट्रैक से उतरी मालगाड़ी ()

कटनी के मझगवां रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. इस दौरान कई यात्री ट्रेन घंटों प्रभावित रही. दूसरे ट्रेक से धीरे-धीरे कर बाकी ट्रेनों को रवाना किया गया. तीन घंटे की मशक्कत के बाद मालगाड़ी को पटरी पर चढ़ाया गया.

कटनी।कटनी-बीना रेलखंड के मझगवां स्टेशन के पास रविवार सुबह एक मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतर गए. इस दौरान रेलखंड की डाउन लाइन पर यातायात बाधित हो गया. तीन यात्री ट्रेन घंटों प्रभावित रहीं, जिसके बाद दूसरी लाइन के जरिए उन्हें निकाला गया. सुधार कार्य में लगभग तीन घंटे का समय लगा, जिसके बाद कटनी-बीना रेलखंड में यातायात सामान्य हुआ. घटना सुबह करीब 8 बजे की बताई जा रही है. जांच के लिए मंडल रेल प्रशासन ने कमेटी भी गठित की है.

कई यात्री ट्रेन हुई प्रभावित

घटना की जानकारी के बाद फौरन एनकेजे से रिलीफ ट्रेन मौके पर पहुंची. वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में मालगाड़ी को 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पटरी पर वापस लाया गया. हादसे की वजह से कामायनी एक्सप्रेस, क्षिप्रा एक्सप्रेस और गोरखपुर से अहमदाबाद जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन प्रभावित रही. साथ ही चार मालगाड़ी भी हादसे की वजह से प्रभावित हुईं. रेल अधिकारियों ने बताया कि यात्री ट्रेन को सिंगल अप ट्रैक से संचालन कराया गया.

रेलवे ट्रैक से उतरी मालगाड़ी

रफ्तार का कहर: 3 साल की भव्या ने तोड़ा दम, पिता और बड़ी बहन की मौत के 48 घंटे बाद मासूम की मौत

मामले की जांच के लिए टीम गठित

स्थानीय लोगों का कहना है कि हादसे के वक्त जबरदस्त धमाके जैसी आवाज आई थी. वहीं मामले में अधिकारियों का कहना है कि हादसे के पीछे कोई लापरवाही सामने नहीं आई है, फिर भी जांच के लिए मंडल रेल प्रशासन ने एक कमेटी गठित कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details