मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बीजेपी जिला अध्यक्ष की पीड़ा, अपने ही अपनों को हराते हैं, जिला पंचायत चुनाव में ऐसा ही हुआ

By

Published : Sep 23, 2022, 4:32 PM IST

statement of bjp district president in jhabua
बीजेपी जिला अध्यक्ष ने बयां की पीड़ा ()

झाबुआ में भाजपा जिलाध्यक्ष नायक झाबुआ के वार्ड क्रमांक 9 में भाजपा प्रत्याशी लाखन सिंह सोलंकी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने अपनी पीड़ा बयान करते हुए कहा आज मैं कुछ ऐसी बाते कहूंगा जो मन को बार बार कचोटती है. बातों ही बातों में उन्होंने कहा कि हमारे लोग ही हमारे ही लोगों को हराते हैं, जिला पंचायत में भी ऐसा हुआ.

झाबुआ।नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों के बीच भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह का बयान सुर्खियों में है. उन्होंने खुले रूप से कह दिया कि हमारे ही लोग, हमारे ही लोगों को हराते हैं. जिला पंचायत में भी ऐसा ही हुआ. नगर पालिका और नगर परिषद में भी ऐसा हो रहा है. उनके इस बयान से बयां हो गया कि पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और इसका असर चुनाव परिणामों पर पड़ सकता है.

जिला अध्यक्ष ने बयां की पीड़ा: दरअसल भाजपा जिलाध्यक्ष नायक झाबुआ के वार्ड क्रमांक 9 में भाजपा प्रत्याशी लाखन सिंह सोलंकी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने अपनी पीड़ा बयान करते हुए कहा आज मैं कुछ ऐसी बाते कहूंगा जो मन को बार बार कचोटती है. आप सोचिए हम बात करते हैं यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी की, जो लगातार 18 घंटे काम करते हैं. दुनिया में उन्होंने ईमानदारी का जो कीर्तिमान बनाया शायद वो भविष्य में भी कोई नहीं बना पाएगा. दूसरी तरफ हम बात करते हैं मंचों से समर्पण की, देवतुल्य कार्यकर्ताओं की, पर हम करते क्या हैं? हमारा व्यक्ति नहीं है तो किसी और को चुनाव में खड़ा कर देते हैं. उसे बोल देते हैं कि भैया हम भी आएंगे बोलने पर आप खड़े रहना, क्योंकि दूसरा व्यक्ति मेरी इच्छा का नहीं है, मेरे अनुकूल नहीं है. इसको बिल्कुल निपटाना है. नायक यही नहीं रुकें उन्होंने कहा क्या हम उस कांग्रेस से जिसके पास नीति नहीं, नेता नहीं, उससे प्रेरणा लेंगे ? वहां ऐसा चलता था. यहां तो वो प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने राम मंदिर निर्माण, धारा 370 हटाने जैसे कार्य किए. उनसे हम प्रेरणा लें. पांच वर्ष हमने झाबुआ नगर पालिका को कांग्रेस की झोली में दे दिया और वापस वैसा ही करने जाएंगे तो हम तो ठीक है, कार्यकर्ता भी ठीक है, पर जनता भी आप लोगों को माफ नहीं करेगी.

बीजेपी जिला अध्यक्ष ने बयां की पीड़ा

बीजेपी के झाबुआ जिला अध्यक्ष पर महिला ने लगाया प्रताड़ना का आरोप

नगर पालिका को कांग्रेस मुक्त बनाएं: जनता का सर्वे ये है कि एक दो चेहरे को छोड़ दें तो जनता को अधिकांश चेहरे पसंद आ रहे हैं. इसलिए मेरा आपसे निवेदन है कि हम पार्टी को मां मानते हैं, उसको स्मरण करिए. हमारी मान प्रतिष्ठा इस भारतीय जनता पार्टी की वजह से है. हमारा व्यक्तिगत कुछ नहीं है. आज राष्ट्रीय लेवल और प्रदेश लेवल के कई लोग हैं, जिन्होंने ऐसा कृत्य किया और आज वे कहां जा चुके हैं, उनको कौन पहचानता है. नायक के कहा मैं यहां कुछ सिखाने नहीं आया हूं, मैं केवल अपनी पीड़ा व्यक्त कर रहा हूं. अगर झाबुआ का विकास करना है तो हम भाजपा को जिताएं. भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य है कि मतदान का प्रतिशत और बढ़े. हम भारी बहुमत से भाजपा प्रत्याशी को जिताएं ताकि ये लगे कि इतने सारे समर्थक हैं और इतने अच्छे प्रत्याशी हैं. उस दिशा में कार्य करें. झाबुआ नगर पालिका परंपरागत भाजपा की सीट है, हम नगर पालिका को कांग्रेस मुक्त बनाएं.

पार्टी नेताओं को नसीहत:भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह नायक ने पार्टी नेताओं को भी लगे हाथ नसीहत दे दी. उन्होंने कहा आप लोग वरिष्ठ हो, कई बार अध्यक्ष रह चुके हो, कई बार आप प्रदेश में रहे हो. उसके बाद हम क्या कर रहे हैं. भाजपा में सार्वजनिक मंच पर यह तय नहीं होता है कि कौन अध्यक्ष बनेगा, कौन उपाध्यक्ष बनेगा. आपकी मंशा गलत नहीं हो सकती पर ये तरीका ठीक नहीं है. कम से कम ऐसी बातें कर के इस तरह के भाव मत जगाओ कि हम एक नई समस्या में फंस जाए.
नसीहत के बाद भी प्रत्याशी बोलने से नहीं चूके, इधर भाजपा जिलाध्यक्ष ने नसीहत दी ही थी की आभार प्रकट करने आए वार्ड नौ के प्रत्याशी लाखन सिंह सोलंकी ने बोल दिया कि धनसिंह भाई के नेतृत्व में वार्ड नंबर 9 और झाबुआ का पूरा विकास करेंगे. अगर आप लोगों का आशीर्वाद रहा तो बहुत अच्छी परिषद बनाएंगे. यानी उन्होंने अघोषित रूप से ये घोषणा कर दी की अगला नपाध्यक्ष धनसिंह बारिया की पत्नी बसंती रहेगी.
भाजपा जिलाध्यक्ष के बयान के क्या है मायने:झाबुआ सहित जिले के तीन अन्य नगरीय निकाय झाबुआ, थांदला और पेटलावद में चुनाव होना है. सारी कोशिशों के बावजूद कुछ वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशी भाजपा को चुनौती दे रहे हैं. उनके पीछे अप्रत्यक्ष रूप से पार्टी के ही कुछ नेताओं की भूमिका बताई जा रही है. इस वजह से भाजपा जिलाध्यक्ष को खुलकर अपनी पीड़ा व्यक्त करना पड़ी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details