मध्य प्रदेश

madhya pradesh

झाबुआ: भंगार की गोदाम में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

By

Published : Apr 14, 2021, 11:01 PM IST

Fracture warehouse caught fire in Meghnagar of Jhabua
भंगार की गोदाम में लगी आग

झाबुआ के मेघनगर औद्योगिक क्षेत्र में गोदाम में भीषण आग लग गई. जिससे गोदाम मालिक को लाखों रुपए का नुकसान हो गया.

झाबुआ। मेघनगर औद्योगिक क्षेत्र में एक गोदाम में भीषण आग लग गई. तेज हवाओं के चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. जिसके चलते गोदाम में रखी प्लास्टिक रद्दी और पेपर के खाली पेट में भीषण आग लग गई. जिससे गोदाम मालिक को लाखों रुपए का नुकसान हो गया.

दूर तक दिखाई दी लपटें

औद्योगिक क्षेत्र में भंगार रखने के लिए बनाए गए एक गोदाम में तेज हवाओं के कारण शॉर्ट सर्किट हुआ. जिससे गोदाम में रखे कागज के खाली बॉक्स में आग पकड़ ली. गोदाम में लगी आग की लपटें दूर-दूर से दिखाई देने लगी. गोदाम के पास की बस्ती ने इसकी सूचना गोदाम मालिक और पुलिस को दी. गोदाम में आग लगने की सूचना मेघनगर नगर परिषद के फायर ब्रिगेड को दी. लेकिन आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंची. इस संबंध में गोदाम मालिक सहित अन्य लोगों ने सीएमओ, एसडीएम को भी सूचना दी, कोई फायर फाइटर मौके पर नहीं पहुंचा. बताया जा रहा है कि फायर ब्रिगेड का वॉटर टैंक खाली था जिस कारण वह आग बुझाने नहीं आ सका.

भंगार की गोदाम में लगी आग

MP में कोरोना से मरने वालों की संख्या 50 पार, एक दिन में 9720 न्यू केसेस

बंद कारखाने के खुले क्षेत्र में आग

औद्योगिक क्षेत्र के एक अन्य भूखंड में आग लग गई. आग लगने की दोनों ही घटनाएं, एक साथ हुई. जिसके चलते थांदला से आया फायर ब्रिगेड घास में लगी आग बुझाने में खाली हो गया, जिससे वह गोदाम में लगी आग को बुझाने नहीं पहुंच सका. भंगार के गोदाम से व्यापारी को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. दूसरी आगजनी की घटना में कोई हानि नहीं हुई है.

भंगार की गोदाम में लगी आग

बड़ी लापरवाही उजागर

मेघनगर नगर परिषद के पास एक फायर ब्रिगेड है. लेकिन इस फायर ब्रिगेड को चलाने और ऑपरेट करने के लिए प्रशिक्षित कर्मचारी नहीं है. फायर ब्रिगेड को ट्रैक्टर और टेंपों चलाने वाले कर्मचारी चलाते हैं. इस तरह आगजनी की घटनाओं में यह फायर ब्रिगेड कई बार अनुपयोगों साबित हुआ है. इस घटना के बाद परिषद के जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही भी सामने आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details