मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP: सांसद तंखा ने उठाए MP सरकार पर सवाल, बाबाओं के दर पर क्यों हो रही श्रद्धालुओं की मौत

By

Published : Feb 20, 2023, 11:55 AM IST

Updated : Feb 20, 2023, 1:14 PM IST

मध्यप्रदेश के सीहोर के कुबरेश्वर धाम और छतरपुर के बागेश्वर धाम में श्रद्धालुओं की मौत पर राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने शासन पर सवाल खड़े किए हैं. वहीं तंखा ने ईवीएम को लेकर भी दो टूक कहा है.

Vivek Tankha Rajya Sabha MP
विवेक तंखा राज्यसभा सांसद

विवेक तंखा ने उठाए सवाल

जबलपुर। मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में स्थित कुबरेश्वर धाम में पंडित प्रदीप मिश्रा शिव कथावाचन के साथ ही अभिमंत्रित रुद्राक्ष बांट रहे हैं. इसके लिए प्रदेश से नहीं बल्कि कई प्रदेशों से लाखों भक्त कुबेरेश्वर धाम पहुंच रहे हैं. बीते दिनों कुबरेश्वर धाम और बागेश्वर धाम श्रद्धालुओं की मौत के बाद अव्यवस्थाओं पर सवाल उठने लगे हैं. जबलपुर पहुंचे कांग्रेस राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने इस मामले पर कहा कि अव्यवस्थाओं के पीछे जो जिम्मेदार है, वह शासन में बैठे हुए हैं.

Rudraksh Mahotsav रुद्राक्ष वितरण को लेकर पूर्व आइएएस ने कहा- ये तो स्वर्ग के टिकट बेचने जैसा

व्यवस्थाओं पर सांसद तंखा के सवाल: दरअसल, छतरपुर के बागेश्वर धाम में दर्शन के लिए भी लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है. इसके बावजूद भी प्रशासन की ओर से कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए हैं, जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ा रहा और अपनी जान गंवानी पड़ रही है. धामों पर उमड़ रही लाखों की भीड़ और बदइंतजामियों को लेकर राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने सरकार पर निशाना साधा है. विवेक तंखा ने कहा की अव्यवस्थाओं के पीछे भी आखिरकार कौन जिम्मेदार है? जो जिम्मेदार है वह शासन में बैठे हुए हैं. इसके साथ ही विवेक तंखा ने कहा कि देश संविधान और विज्ञान से चलता है. देश विश्वास से चलता है न कि अंधविश्वास से.

MP: बागेश्वर धाम में महिला श्रद्धालु की मौत, UP से आई थी इलाज कराने

ईवीएम पर बोले विवेक तंखा: इसके अलावा कांग्रेस नेता तंखा ने ईवीएम को लेकर एक बार फिर सवाल उठाए हैं. दिग्विजय सिंह द्वारा ईवीएम पर किए गए ट्वीट पर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि EVM पर तो दुनिया के कई देशों ने भी सख्त कदम उठाए हैं. ईवीएम विश्वसनीय नहीं है, क्योंकि हमारा देश लोकतांत्रिक देश है. हारने वाले उम्मीदवारों को यह विश्वास होना चाहिए कि उसे विधिवत हार मिली है. चुनाव में पारदर्शिता होनी चाहिए, जितनी ज्यादा पारदर्शिता होगी, प्रजातंत्र उतना ही बेहतर मजबूत होगा. विवेक तंखा ने कहा कि जिस तरह से ईवीएम पर सवाल उठ रहे हैं. उसे देखते हुए कभी न कभी चुनाव आयोग को ईवीएम पर सख्त कदम उठाने ही होंगे. ईवीएम के मसले पर सांसद विवेक तंखा ने साफ किया है कि दुनिया के कई देशों ने ईवीएम को नकार दिया है. यहां तक की अमेरिका जैसे देश ने भी ईवीएम का उपयोग सीमित कर दिया है.

Last Updated : Feb 20, 2023, 1:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details