मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जबलपुर: स्टेट GST ने पकड़ी सात करोड़ की टैक्स चोरी, कंपनी ने मौके पर जमा किए 6 करोड़

By

Published : Nov 6, 2020, 3:22 PM IST

संयुक्त आयुक्त राज्य कर एंटी एवेजन ब्यूरो जबलपुर ने छिंदवाड़ा के सोसर और रायसेन के अब्दुल्लागंज कार्रवाई करते हुए कंपनी की टैक्स चोरी पकड़ी है, वहीं कंपनी ने अपनी चोरी स्वीकारते हुए 6 करोड़ से ज्यादा के कर मौके पर ही जमा किया है, वहीं अभी कार्रवाई जारी है.

State GST caught tax evasion
स्टेट GST ने पकड़ी टैक्स चोरी

जबलपुर। संयुक्त आयुक्त राज्य कर एंटी एवेजन ब्यूरो जबलपुर के मार्गदर्शन में प्रदेश के 2 स्थानों पर एक साथ छापा मार कार्रवाई करते हुए कंपनी की टैक्स चोरी पकड़ी है. टीम ने कंपनी से मौके पर ही टैक्स चोरी की फीस भी वसूली जो कि करोड़ों रुपए की थी.

स्टेट GST ने पकड़ी टैक्स चोरी
छिंदवाड़ा के सोसर और रायसेन के अब्दुल्लागंज में हुई कार्रवाई

एंटी एवेजन की टीम ने मैक्स इंफ्रा(आई) प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य व्यवसाय स्थल पर जो कि जिला छिंदवाड़ा में है और अब्दुल्लागंज रायसेन स्थित फर्म पर छापामार कार्रवाई की और कंपनी के अतिरिक्त व्यवसाय स्थल को भी सर्च किया गया. दरअसल फर्म द्वारा रेलवे, बिजली विभाग और अन्य शासकीय विभाग में माल और सेवा से संबंधित कांटेक्ट कार्य किए जाते हैं, जांच में पाया गया कि कंपनी द्वारा लंबे समय से जीएसटी की चोरी की जा रही थी.

संयुक्त आयुक्त के निर्देश पर हुई कार्रवाई

सूचना मिलते ही संयुक्त आयुक्त सुनील मिश्रा अपनी टीम के साथ छिंदवाड़ा के लिए रवाना हो गए, जहां एंटी एवेजन ब्यूरो जबलपुर की टीम ने सोसर और अब्दुल्लागंज पर छापामार कार्रवाई की, कार्रवाई के दौरान व्यवसाई ने अपनी गलती को टीम के सामने ही स्वीकार कर लिया और मौके पर ही टैक्स जमा किया.

फर्म ने साढ़े छ: करोड़ रुपए किए जमा

कंपनी ने 2018-19 और 2019-20 की टैक्स चोरी जो कि करीब सात करोड़ रुपए की से ज्यादा की रही है, उसे स्वीकार करते हुए टैक्स के करीब साढ़े छ: करोड़ रुपए जमा किए. फर्म ने स्टेट टेक्स के 3 करोड़ 27 लाख 12 हजार और सेंटल टैक्स के 3 करोड़ 27 लाख 12 हजार, इस तरह से कुल टैक्स की राशि करीब 6 करोड़ 54 लाख रु DRC-03 के माध्यम से जमा की. हालांकि जांच अभी जारी है और जीएसटी के टीम द्वारा फर्जी दस्तावेज की लगातार जांच की जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details