मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रवीण तोगड़िया ने अदनान सामी को पद्मश्री देने का किया विरोध, सम्मान वापस लेने की मांग

By

Published : Jan 31, 2020, 10:38 AM IST

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने अपने जबलपुर दौरे के दौरान अदनान सामी को पद्म श्री सम्मान दिए जाने का विरोध किया.

praveen-togadia-opposed-the-award-of-padma-shri-to-adnan-sami-in-jabalpur
प्रवीण तोगड़िया का अदनान सामी पर बयान

जबलपुर।अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया शुक्रवार को जबलपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए अदनान सामी को पद्मश्री दिए जाने पर विरोध दर्ज कराया. तोगड़िया ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक ओर तो पाकिस्तान से हिंदुस्तान आने वाले मुसलमानों को रोका जा रहा है और दूसरी ओर अदनान सामी को सम्मानित किया जा रहा है.

प्रवीण तोगड़िया का अदनान सामी पर बयान

यह सरकार का दोहरा चरित्र दर्शाता है. प्रवीण तोगड़िया का कहना है कि अदनान सामी वही शख्स हैं, जिसके पिता ने भारतीय सेना पर गोले दागे थे, इसलिए अदनान सामी से राष्ट्रीय पुरस्कार वापस लिया जाना चाहिए. तोगड़िया ने कहा कि 'अदनान सामी को पद्मश्री देना गलत है.

तोगड़िया का कहना है कि 'अगर पद्मश्री देना ही था तो ऊषा मंगेशकर को क्यों नहीं दिया, सुधीर फड़के को क्यों नही दिया, जन्म से देश की सेवा करने वालों का देश में सम्मान नहीं है और भारतीय सेना का विमान गिराने वाले के बेटे को सम्मानित किया जा रहा है,ये भारत किस दिशा में जा रहा है.'

Intro:Body:Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details