मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जबलपुर में बारिश से लोग परेशान, निचले इलाकों में भरा पानी

By

Published : Aug 9, 2020, 2:20 PM IST

Updated : Aug 9, 2020, 2:46 PM IST

जबलपुर में बीती रात से रुक-रुककर बारिश हो रही है. जिससे शहर में 3 इंच बारिश दर्ज की गई. बता दें कि शहर में अब तक 18 इंच बारिश हो चुकी है. वहीं तेज बारिश की वजह से निचले इलाकों और सड़कों पर जलभराव हो गया है. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Season of rain continues in Jabalpur
जबलपुर में जारी है बारिश का दौर

जबलपुर। मध्यप्रदेश में तेज बारिश का सिलसिला शुरु हो गया है. जबलपुर और उसके आसपास के इलाकों में बीती रात से रुक-रुककर बारिश होती रही. जिससे शहर में 3 इंच बारिश दर्ज की गई. बता दें कि शहर में अब तक 18 इंच बारिश हो चुकी है.

बारिश से परेशान लोग

वहीं बारिश अब शहरवासियों के लिए मुसीबत बन गई है. बारिश की वजह से सड़कों पर और निचली बस्तियों में जलभराव हो गया. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शहर के न्यू रामनगर अग्रवाल कॉलोनी, पटेल बस्ती जैसी एक दर्जन से ज्यादा कॉलोनियों में पानी भर गया है. इसके अलावा बारिश के कारण ओम टी नाला उफान पर है. घमापुर के कुछ निचले इलाकों में लोगों को हटाया गया है. कई घरों में पानी भर जाने की वजह से लोगों का राशन भी खराब हो गया है.

निचले इलाकों में भरा पानी

जबलपुर के इलाके नेपियर टाउन में पटेल बस्ती ओम टी नाले ठीक किनारे बसी हुई है और इस नाले को कवर कर दिया गया है. इसकी वजह से नाले से पूरा पानी नहीं निकल पाता और आसपास की बस्तियों में पानी भरना शुरू हो जाता है.

जबलपुर में जारी है बारिश का दौर

लोगों का कहना है कि वे सालभर इस समस्या को लेकर अधिकारियों और नेताओं को जानकारी देते रहते हैं, लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं होता और जिस दिन तेज बारिश होती है उस दिन पूरी बस्ती में पानी भर जाता है.

तेज बारिश शहर के नाले उफान पर

इस मुद्दे पर मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका भी लगी है जिस पर फिलहाल सुनवाई जारी है. हालांकि इस तेज बारिश से किसानों ने राहत की सांस ली है, क्योंकि धान की फसल में अब पानी नहीं मिलता तो धान की फसल सूख जाती. जबलपुर में बड़ी तादाद में धान की खेती की जाती है. इस बारिश के बाद किसानों के चेहरे की रौनक लौट आई है.

Last Updated :Aug 9, 2020, 2:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details