मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जबलपुर के IIITDM में सीबीआई ने मारा छापा, करोड़ों के कंप्यूटर खरीदी घोटाले का मामला

By

Published : Apr 26, 2023, 10:42 PM IST

एमपी के जबलपुर में पीडीपीएम ट्रिपल आईटीडीएम में सीबीआई ने छापा मारा. सीबीआई को 3 करोड़ के कंप्यूटर खरीदी में घोटाले की जानकारी मिली थी.

IIITDM
पीडीपीएम ट्रिपल आईटीडीएम

जबलपुर। जिले के पंडित द्वारका प्रसाद मिश्र भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी, अभिकल्पन एवं विनिर्माण संस्थान( पीडीपीएम IIITDM) में बुधवार को सीबीआई ने छापा मारा. 8 सदस्यों की टीम ने वित्तीय अनियमितताओं की जानकारी मिलने के बाद पीडीपीएम ट्रिपल आईटीडीएम में इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. टीम ने कार्रवाई के दौरान कई अहम दस्तावेज बरामद किए हैं. साथ ही संस्थान में हुई गड़बड़ियों की जांच की जा रही है.

एचओडी से पूछताछ: सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है की 3 करोड़ रुपए के कंप्यूटर खरीदी में हुए घोटाले एवं वित्तीय अनियमितताओं की शिकायत पर यह कार्रवाई की जा रही है. जहां सीबीआई की टीम संस्थान से जुड़े अधिकारी एवं कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है. दरअसल आज देर शाम सीबीआई यानी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने पंडित द्वारका प्रसाद मिश्र इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी डिजाइन एंड मैन्युफैक्चरिंग संस्थान में कंप्यूटर खरीदी जुड़े एक मामले की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए संस्थान के एचओडी और बीएसडब्ल्यू से पूछताछ की.

कुछ खबर यहां पढ़ें

बड़े हेरफेर का अंदेशा:इसके साथ ही सीबीआई की टीम ने खरीदी से जुड़े हुए दस्तावेज एवं कंप्यूटर की हार्ड डिस्क जब्त की है. जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम वित्तीय अनियमितताओं को लेकर भी जांच कर रही है. कंप्यूटर खरीदी घोटाले में बड़े हेरफेर का भी अंदेशा जताया जा रहा है. जितने कंप्यूटर खरीदे गए उतने कंप्यूटर संस्थान तक नहीं पहुंचे है. जिसकी जानकारी सीबीआई को मिली थी. फिलहाल सीबीआई की टीम ट्रिपल आईटीडीएम स्थित संस्थान में अधिकारी कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details