मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Train Cancel: उत्तरी भारत में आफत की बारिश, MP से जाने वाली कई ट्रेनें रद्द

By

Published : Jul 13, 2023, 9:21 AM IST

उत्तरी भारत में भारी बारिश के चलते रेलवे को कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है. साथ ही कई ट्रेनों का रूट भी डायवर्ट किया गया है. रेलवे ने इंदौर से चलने वाली कई ट्रेन को निरस्त कर दिया है.

mp train cancel
MP से जाने वाली कई ट्रेनें रद्द

MP से जाने वाली कई ट्रेनें रद्द

इंदौर। देश के उत्तरी इलाके में जहां भीषण बारिश और हिमस्खलन से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. वहीं सड़क मार्ग के साथ ट्रेनों के संचालन पर भी भारी बारिश का असर देखा जा रहा है. इंदौर समेत अन्य इलाकों से उत्तरी भारत के अंबाला, देहरादून और अमृतसर आदि इलाकों में जाने वाली कई ट्रेन रद्द करनी पड़ी है. वहीं अधिकांश ट्रेन इस समय देरी से चल रही हैं.

बारिश से कई ट्रेनें कैंसिल:पश्चिम रेलवे के मुताबिक, उत्तरी भारत के कई शहरों से लगे रेलवे ट्रैक पर पानी जमा हो गया. इस ट्रैक पर ट्रेनों को धीमी गति से चलाना पड़ रहा है. जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है. फिलहाल लगातार बारिश की वजह से दिल्ली, पंजाब, हरिद्वार, देहरादून, अमृतसर सहित कई शहरों के लिए चलने वाली ट्रेनों को रेलवे ने कैंसल या शार्ट टर्मिनेट कर दिया है, जिसमें इंदौर से हरिद्वार और देहरादून चलने वाली ट्रेन को निरस्त कर दिया है. वहीं बारिश से रतलाम मंडल की भी 6 ट्रेनों पर इसका असर पड़ा है. जिसके चलते बुधवार को इंदौर के लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन से हरिद्वार और देहरादून के बीच चलने वाली ट्रेन को रेलवे ने निरस्त कर दिया.

Also Read:वंदे भारत से जुड़ी अन्य खबरें

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की संख्या में आई कमी:रेलवे अधिकारियों की मानें तो भारी बारिश की वजह से देहरादून से आने वाली ट्रेन समय पर इंदौर नहीं पहुंच पा रही है. जिसकी वजह से रैक उपलब्ध नहीं होने से ट्रेन को निरस्त करना पड़ा है. लिहाजा जिन यात्रियों ने ट्रेन में रिजर्वेशन करवाया था, उन्हें रेलवे विभाग पैसे रिफंड करने की बात कर रहा है. हालांकि ट्रेन निरस्त होने के चलते कई यात्रियों को अन्य ट्रेनों से जाने की परेशानी से जूझना पड़ा. इधर बारिश के कारण सुरक्षा कारणों से भी खास सतर्कता बढ़ती जा रही है. भारी बारिश की वजह से स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या में भी कमी आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details