मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Crime News नकली खाद-बीज सप्लाई करने वाले दो गिरफ्तार, महाराष्ट्र व गुजरात में करते थे सप्लाई

By

Published : Dec 3, 2022, 5:21 PM IST

नकली खाद, बीज और कीटनाशक के नाम पर किसानों को चूना लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश पुलिस ने किया है. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार (Two arrested supplying fake fertilizers) किया है. इसके साथ ही 700 बोरी खाद और प्रतिबंधित कीटनाशक दवा की बरामद की है. ये गिरोह महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान में नकली खाद व बीज की सप्लाई करता था.

Two people arrested for supplying fake fertilizers
नकली खाद बीज सप्लाई करने वाले दो गिरफ्तार

इंदौर।भंवरकुआ थाना क्षेत्र के पालदा रोड पर नकली खाद, बीज के मामले का खुलासा किया था. अधिकारियों के साथ मिलकर कार्रवाई करते हुए मौके से 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस की पूछताछ में ललित उर्फ प्रिंस द्विवेदी का नाम सामने आया था. आरोपी फरारी के दौरान भी लगातार कीटनाशक दवा और खाद की सप्लाई कर रहा था. आरोपी ललित और प्रिंस की गिरफ्तारी के बाद उसके साथी अभिषेक दुबे के गोडाउन पर भी छापामार कार्रवाई की गई, जहां से 700 बोरी नकली खाद्य और प्रतिबंधित कीटनाशक दवाई बरामद की.

नकली खाद बीज सप्लाई करने वाले दो गिरफ्तार

अवैध हथियारों का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, कई राज्यों में अंडरवर्ल्ड से है गिरोह का कनेक्शन, जाने कैसे पकड़ा क्राइम ब्रांच ने

खाद की कीमत 40 लाख रुपए :खाद की कीमत लगभग ₹40 लाख रुपए बताई जा रही है. ये लोग ब्रांडेड खाद कंपनियों की इफको और यूपीएल कंपनियों के नाम पर पैकिंग कर रहे थे और बाजार में बेच रहे थे. किसानों और सरकार को राजस्व का आर्थिक नुकसान पहुंचा रहे थे. फिलहाल पुलिस ललित उर्फ प्रिंस द्विवेदी और उसके साथी अभिषेक दुबे को गिरफ्तार कर लिया है. इनके खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया था. इस गिरोह से अन्य और भी सदस्यों की जानकारी पुलिस जुटा रही है. शशिकांत चौरसिया थाना प्रभारी का कहा है कि अभी और लोग भी इस मामले में पकड़े जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details