मध्य प्रदेश

madhya pradesh

तेंदुए ने कराई आईटी कर्मचारियों की मौज, कैंपस में पग मार्क्स मिलने के बाद वर्क फ्रॉम होम शुरू

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 18, 2024, 1:18 PM IST

Indore Work From Home : मामला इंदौर के सुपर कॉरिडोर क्षेत्र का है जहां एक मादा तेंदुए ने इंफोसिस कैंपस परिसर के पास दो शावकों को जन्म दिया है. जिसके बाद इंफोसिस और टीसीएस ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वर्क फ्रॉम होम घोषित कर दिया है.

Indore Work From Home after leopard spotted
तेंदुए ने कराई आईटी कर्मचारियों की मौज

इंदौर.इंदौर में एक तेंदुए ने आईटी कर्मचारियों की मौज करा दी. सुनने में अटपटा लगे पर ये सच है. मंगलवार सुबह 7:00 बजे मॉर्निंग वॉक के दौरान एक व्यक्ति को सुपर कॉरिडोर क्षेत्र में तेंदुआ नजर आया. सूचना पर फौरन वन विभाग मौके पर पहुंचा और दोपहर को तेंदुए के पगमार्क मिले गए. पता चला था कि एक मादा तेंदुआ इंफोसिस कैंपस के अंदर ही कहीं छपी हुई है, इसके बाद इंफोसिस और टीसीएस ने वर्क फ्रॉम होम घोषित कर दिया है.

तेंदुए के लिए सर्च अभियान जारी

तेंदुए (Leopard) को पकड़ने के लिए सर्चिंग अभियान जारी है, फिलहाल परिसर में एक पिंजरा लगाकर भी छोड़ा गया है. कंपनी का कैंपस करीब 100 एकड़ में फैला हुआ है, जिसमें घना जंगल भी है, इसी वजह से तेंदुए को पकड़ने में मुश्किलें आ रही हैं. स्थानीय किसानों का कहना है कि मादा तेंदुए ने दो शावकों को जन्म दिया है, जिसकी वजह से वह इसी क्षेत्र में मौजूद है. कई लोगों ने उसे गुजरते हुए भी देखा है. मादा तेंदुआ और उसके शावकों की ड्रोन यूनिट से खोजबीन की जा रही है.

अब ढोल बजवा रहा इंफोसिस

तेंदुए की चहल कदमी से पूरे परिसर में डर का माहौल है. वहीं वन विभाग की परेशानी यह है कि तीसरे दिन भी मादा तेंदुआ और उसके शावकों का पता नहीं चल सका है. इधर इंफोसिस मैनेजमेंट (Infosys) द्वारा तेंदुए को परिसर से निकलने के लिए ढोल बजाने की व्यवस्था भी की गई है. भले ही मादा तेंदुआ और उसके शावकों का पता नहीं चलने से वन विभाग और आईटी कंपनियों की चिंता बढ़ी हुई है पर कर्मचारियों की मानें तो वर्क फ्रॉम होम मिलने से उनकी मौज हो गई है.

Read more -

ABOUT THE AUTHOR

...view details