मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore ODI: द्रविड़ बोले, गेंदबाजों के लिए अच्छा चैलेंज होगा, डारेल मिशेल ने कड़ी चुनौती का वादा किया

By

Published : Jan 23, 2023, 7:16 PM IST

indore India vs new zealand odi

इंदौर में वनडे शृंखला के तीसरे एकदिवसीय मैच के लिए दोनों टीमों ने होल्कर मैदान में नेट अभ्यास किया. टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने एक बड़े स्कोर वाले रोमांचक मैच होने की संभावना जताई है. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि गेंदबाजों के लिए यहां अच्छा चैलेंज है. दूसरी ओर मेहमान टीम न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डारेल मिशेल ने दावा किया है कि यह मैच पिछले दो मैचों की तुलना में बिल्कुल अलग होगा. हम टीम इंडिया को कड़ी चुनौती देंगे.

द्रविड़ बोले, गेंदबाजों के लिए अच्छा चैलेंज होगा

इंदौर।कल मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे एकदिवसीय मुकाबले के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार है. दोनों टीमों ने इसके लिए नेट अभ्यास किया. हालांकि भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने कम गेंदबाजों ने ज्यादा पसीना बहाया. उसका कारण यह है कि इंदौर के होल्कर स्टेडियम का विकेट गेंदबाजों के लिए एक तरह से कब्रगाह ही साबित होता रहा है. यहां हमेशा बड़े स्कोर बनते हैं. इसीलिए टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने भी प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान कहा कि यहां गेंदबाज अपनी लाइन और लेंथ को लेकर घबराता रहता है. यहां गेंदबाजों के लिए गलती की गुंजाइश बहुत कम रहती है.

दर्शकों को रोमांचक मैच देखने को मिलेगाः टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने अभ्यास सत्र के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि यदि पहले गेंदबाजी करते हैं तो हमारी कोशिश रहेगी कि हम कीवियों को कम से कम पर रोकें. यदि हमारी बैटिंग आई तो हम बड़ा स्कोर बनाएंगे. राहुल बोले इंदौर का विकेट बैटिंग पैराडाइज है. यहां हमेशा बड़े स्कोर बनते हैं. बड़े स्कोर बनने के बाद भी वह चेज भी हुए हैं. यहां गेंदबाज आना ही नहीं चाहते. उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि इंदौर में फ्लाइट लैंड होते ही गेंदबाज सिहर जाते हैं. बोलरों के लिए यहां पर अच्छा चैलेंज है. यहां एक बड़े स्कोर वाला अच्छा मैच देखने को मिलेगा. दर्शकों का भरपूर मनोरंजर होगा.

Indore ODI India vs New Zealand: मेजबानी के लिए तैयार होल्कर स्टेडियम, सुरक्षा में तैनात होंगे डेढ़ हजार जवान

इंदौर से जुड़ी है राहुल द्रविड़ की यादेंः दरअसल राहुल द्रविड़ का जन्म इंदौर में हुआ था. इसलिए इंदौर आने पर राहुल द्रविड़ भी आज खासे उत्साहित नजर आए. उन्होंने कहा इंदौर से बचपन की मेरी यादें जुड़ी हुई हैं. मेरे परिजनों ने यहां लंबा समय गुजारा है. यहां का स्टेडियम भी बहुत अच्छा है और यह बहुत अच्छा शहर है. अब इंदौर स्वच्छता में लगातार पहले नंबर पर आते हुए तेजी से विकास कर रहा है. इसलिए यहां आते ही अच्छा अनुभव होता है. यहां का माहौल भी बहुत अच्छा है. मुझे यहां आते ही एक अलग तरह की खुशी मिलती है.

कीवी ऑलराउंडर मिशेल कहा इस बार हम कड़ी चुनौती देंगेः दूसरी ओर संवाददाताओं के सामने कीवी ऑलराउंडर डारेल मिशेल ने कहा है कि अब तक हमारी टीम पिछले दो मैचों में बड़ा स्कोर नहीं बना पाई है. उन्होंने भरोसा दिलाया है कि तीसरा वनडे पहले दो मुकाबलों की तुलना में अलग होगा. इस मैच में हम टीम इंडिया को तगड़ी चुनौती देंगे. टीम में बदलाव को लेकर उन्होंने सिर्फ यही कहा इसके बारे में प्रबंधन फैसला लेगा. फिलहाल मुझे कोई बदलाव की संभावना नहीं नजर आ रही है. उन्होंने स्पष्ट किया है कि प्रत्येक मैच के लिए अलग तैयारी होती है. साथ ही मिशेल ने यह स्वीकार किया टीम इंडिया के खिलाफ प्रत्येक मैच चुनौतीपूर्ण होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details