मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अवैध हथियार तस्करी के मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार, दूसरे राज्यों से तार जुड़े होने की संभावना, बड़ी मात्रा में पिस्टल और देसी कट्टे भी मिले

By

Published : Aug 10, 2021, 6:27 PM IST

Updated : Aug 10, 2021, 7:09 PM IST

6 accused arrested
6 आरोपी गिरफ्तार

इंदौर की तेजाजी नगर पुलिस ने अवैध हथियार तस्करी के मामले में 6 आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी जब्त किए गए हैं. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

इंदौर।मंगलवार को इंदौर की तेजाजी नगर पुलिस ने अवैध हथियार तस्करी के मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से दो देसी पिस्टल, 6 कट्टे सहित 15 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि पकड़े गए आरोपियों द्वारा अवैध तरीके से हथियार बनाए जाते थे. इसके बाद इन हथियारों को अलग-अलग जगह सप्लाई किया जाता था. देश के विभिन्न राज्यों से भी इनके तार जुड़े होने की संभावना जताई जा रही है.

6 आरोपी गिरफ्तार

पकड़ाए गए 6 आरोपियों से पूछताछ जारी

इस बीच मंगलवार को तेजाजी नगर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि 2 लोग अवैध पिस्टल की डिलीवरी देने आए हुए हैं. जिसके आधार पर घेराबंदी कर शिव रेसिडेंसी से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. वहीं पकड़ाए गए आरोपियों की निशानदेही पर धामनोद से दो और आरोपियों को पकड़ लिया गया. फिलहाल पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

पंजाब पुलिस ने पिछले दिनों दी थी सूचना

पंजाब पुलिस ने पिछले दिनों धामनोद और अन्य क्षेत्रों में अवैध हथियार बनने के बारे में इंदौर आईजी हरिनारायाण चारि मिश्र को सूचना दी थी. जिसके बाद इंदौर आईजी ने मामले में बड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी. आईजी के ही निर्देश पर इंदौर की तेजाजी नगर पुलिस ने अवैध हथियारों की तस्करी के मामले में यह कार्रवाई की. जहां आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में अवैध पिस्टल, देसी कट्टे और कारतूस बरामद किए गए.

गेम ने बनाया गुनहगार: 'फ्री फायर' गेम की आईडी खरीदना चाहता था नाबालिग, पीड़ित से मांगी 8 लाख की फिरौती, पुलिस ने पकड़ा

25 हजार में बेचते थे अवैध हथियार

जो 6 आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं, उनके पास से बड़ी मात्रा में अवैध हथियार भी जब्त किए गए हैं. आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह अवैध हथियारों को 25 हजार रुपए में बेच दिया करते थे. उन्होंने अभी तक इंदौर में कई लोगों को अवैध हथियार बेचे हैं. फिलहाल पकड़े गए आरोपियों से उन लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है, जिन्होंने ये हथियार खरीदे. आने वाले समय में सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

श्रद्धालुओं से भरा पिकअप वाहन खाई में गिरा, हादसे में 4 की मौत 21 घायल, दर्शन के लिए भीलटदेव मंदिर जा रहे थे श्रद्धालू

धामनोद से कई जगह सप्लाई होते थे हथियार

धामनोद से मध्य प्रदेश के अलग-अलग शहरों में अवैध हथियार सप्लाई होते थे. पकड़ाए गए 6 आरोपियों में से दो हथियार बनाने का भी काम करते हैं. ये दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने प्रदेश के कई शहरों में अवैध हथियार बेचे हैं. यह भी खुलासा हुआ कि देश के अलग-अलग शहरों में भी यह अवैध हथियार सप्लाई करते थे. पुलिस सभी लोगों की जानकारी जुटा रही है.

Last Updated :Aug 10, 2021, 7:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details