मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Crime News: नकली नोट मामले का आरोपी उत्तराखंड में आसाराम बापू के आश्रम में भी रुका, नेपाल कनेक्सन भी आ रहा सामने

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 13, 2023, 4:13 PM IST

इंदौर में बीते दिनों नकली नोट छापने वाले कई आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा था. इस मामले में पुलिस को जांच में पता चला है कि एक आरोपी उत्तराखंड में आसाराम के आश्रम में रुका था. साथ ही इस मामले का नेपाल कनेक्शन भी सामने आ रहा है.

Indore Crime News
इंदौर पुलिस ने नकली नोट मामले पर कार्रवाई की

इंदौर पुलिस ने नकली नोट मामले पर कार्रवाई की

इंदौर।एमपी में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह से एक्टिव है. हर संदिग्ध व्यक्ति और सामान पर नजर रखी जा रही है. आए दिन कभी अवैध शराब तो कभी सोना-चांदी तो कभी पैसे पुलिस पकड़ रही है. वहीं पिछले दिनों अन्नपूर्णा पुलिस ने नकली नोट के मामले में कुछ आरोपियों को पकड़ा था. जिसकी जांच लगातार की जा रही है. मामले में जानकारी मिली है कि गिफ्तार एक आरोपी उत्तराखंड में मौजूद आसाराम बापू के एक आश्रम में भी जाकर रुका था. साथ ही मामले में नेपाल कनेक्शन भी निकलकर सामने आ रहा है.

आरोपी उत्तराखंड के आश्रम में रुका: इंदौर में नकली नोट को छाप कर बाजार में चलाने वाले का पर्दाफाश पिछले दिनों अन्नपूर्णा पुलिस ने किया था. इस पूरे मामले में पुलिस ने अभी तक कार्रवाई करते हुए उज्जैन सहित अन्य जगहों से तकरीबन 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस कुछ और आरोपियों को चिन्हित कर रही है और जल्द ही उनको भी पकड़ने की बात कह रही है. पकड़े गए आरोपियों ने अभी तक तकरीबन 10 लाख से अधिक नकली नोट को बाजार में खपा दिया है. वहीं नकली नोट को खपाने वाले कुछ आरोपी उत्तराखंड सहित देश के अलग-अलग हिस्सों में भी घूमने जाते थे. वहां पर भी नकली नोट खपा देते थे.

यहां पढ़ें...

नकली नोट छापने वाले आरोपियों का नेपाल कनेक्शन: इस पूरे मामले में एक आरोपी तो उत्तराखंड में आसाराम बापू के आश्रम में भी रुका था. इसके कनेक्शन वहां पर भी सामने आ रहे हैं. वहीं पकड़े गए आरोपियों के कुछ कनेक्शन नेपाल से भी सामने आ रहे हैं. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि देश के बाहर के कुछ लोग पकड़े गए आरोपियों के संपर्क में थे. जिनके बारे में पुलिस लगातार पूछताछ करने में जुटी हुई है. आने वाले दिनों में मामले में अन्नपूर्णा पुलिस कुछ और बड़े खुलासे करने की बात भी कह रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details