मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में Bharat Jodo Yatra पहुंचने से पहले हटाए गए होर्डिंग-झंडे, जीतू पटवारी बोले- इंदौर की संस्कृति का अपमान कर रही BJP

By

Published : Nov 27, 2022, 4:30 PM IST

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश की प्रेस वार्ता हुई. प्रेस वार्ता में शोभा ओझा, संजय शुक्ला जीतू पटवारी भी मौजूद रहे. (jeetu patwari press conference) इस दौरान जय राम रमेश ने कहा कि महू से लेकर राऊ तक बड़ा जन समूह शामिल हुआ. इसके अलावा जीतू पटवारी ने कहा देश सबका है. राहुल गांधी देश को जोड़ने की यात्रा पर निकले हैं. इस यात्रा की बात पूरे देश में हो रही है. संजय शुक्ला ने कहा कि, डिजिटल दुनिया मे राहुल की यात्रा जबरदस्त ट्रेंडिंग में है.

jeetu patwari Bharat Jodo yatra
जीतू पटवारी भारत जोड़ो यात्रा इंदौर

इंदौर।भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने इंदौर के बीजेपी नेताओं के साथ अधिकारियों पर भी बड़ा आरोप लगाया है. महू में बिजली गुल होने के सवाल पर जीतू पटवारी ने प्रशानिक चूक बताई और कहा कि, राऊ में राहुल गांधी के स्वागत के लिए जितनी भी साज सज्जा की गई थी. बैनर और होर्डिंग लगाए गए थे जिसे निकालने के लिए बीजेपी नेताओं और महापौर के द्वारा अधिकारियों पर दबाव बनाया जा रहा है. जबकि इंदौर की यह संस्कृति नहीं है. यहां कोई भी नेता आता है तो पूरे जिले के नागरिक उसका स्वागत करते हैं. शहर का नाम बने ये हम सब की ड्यूटी है. जब अटल जी इंदौर आए थे तब हमने उनके हित के लिए जो भी हो सका वो हमने किया था.

यात्रा देख भाजपा में डर:पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश ने प्रेस वार्ता में कहा कि, पहले चरण में 5 दक्षिण भारत के राज्य कवर किए. फिर 12 दिन महाराष्ट्र में थे, 5 जिलों में से दक्षिण भारत से अधिक रिस्पॉन्स मिला. इस यात्रा को लेकर पब्लिक में काफी उत्साह था. उत्तर भारत हिंदी भाषी प्रदेशो में एमपी में बुरहानपुर से लेकर महू और राऊ तक लाखों लोग थे. कांग्रेस में नई ऊर्जा नई जान आई है और ये सिर्फ भारत जोड़ो यात्रा से आई है. मध्यप्रदेश में अभी है फिर राजस्थान, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, हरियाणा और फिर जम्मू कश्मीर जाएंगे और कश्मीर में राहुल गांधी तिरंगा फहराएंगे. जिसे देखकर भाजपा डरी हुई है.

मुद्दों पर बात नहीं करती भाजपा:पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश ने कहा कि सोमवार के दिन इंदौर में 40 मिनिट की राहुल गांधी की 7वीं प्रेस कोंग्रेन्स होगी. देश विरोधी नारा वाला वीडियो फेक है. डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट काम कर रहा है. हमने इसमे एफआईआर करवाई है. सुरक्षा का प्रशासन का कार्य है, राहुल डरते नहीं है. जिनके परिवार के लोग देश के लिए शहीद हुए हैं. भाजपा मुद्दों पर बात नहीं करती, यात्रा जब से शुरू हुई है तब से भाजपा घबराई हुई है.

MP में Bharat Jodo Yatra के 5वें दिन राहुल गांधी ने की बुलेट की सवारी, देखें VIDEO

पुलिस को आया पसीना:राहुल गांधी ने रविवार सुबह महू से यात्रा शुरू की. यहां उनका जोरदार स्वागत हुआ. राऊ विधानसभा क्षेत्र में राहुल के स्वागत के लिए खड़े कार्यकर्ता इतनी संख्या में थे कि पुलिस को राहुल गांधी की सुरक्षा व्यवस्था को कायम रखने में पसीना आ गया. सुरक्षा के लिए मोटा रस्सा लेकर आगे चल रहे पुलिस जवानों को आगे बढ़ने की जगह नहीं मिल रही थी. बड़ी मुश्किल से रास्ते से भीड़ को हटाकर भारत जोड़ो यात्रा के लिए रास्ता बनाने की जद्दोजहद यहां पुलिस जवान करते देखे गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details