मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रेलवे कर्मचारियों का रखा जा रहा विशेष ध्यान, रूम में की गई जिम की व्यवस्था

By

Published : Apr 22, 2021, 1:03 PM IST

इटारसी मंडल अपने रनिंग कर्मचारियों के लिए इंजन (केबिन) के अंदर और स्टॉफ रुमों में सुरक्षा का ध्यान रखते हुए, उन्हें सैनिटाइज किया जा रहा है.

vigilance being taken for the running staff
रनिंग कर्मचारियों के लिए बरती जा रही सतर्कता

होशंगाबाद।मध्य रेल के इटारसीमंडल में रनिंग कर्मचारियों के लिए सुरक्षा के उपाय किए जा रहे हैं. मध्य रेल के प्रबंधक उदय बोरवणकर ने कोविड-19 के इस कठिन समय में गाड़ी का संचालन कर रहे लोको पायलट, सहायक लोको पायलट, और गार्ड्स की सेहत और सुरक्षा के लिए विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही इन रेल कर्मियों से सीधा संवाद स्थापित कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली जा रही है. और उन्हें प्रोत्साहित भी किया जा रहा है.

  • मध्य रेल कर रहा कर्मचारियों की सुरक्षा की कवायद

डीआरएम के निर्देशानुसार चालक दल को ड्यूटी पर जाने से पूर्व सभी लोको (इंजन) के अंदर केबिन और बाहर के हैंडल, गार्ड ब्रेकवान को सैनिटाइज किया जा रहा है, ताकि संक्रमण की संभावना न रहे, इसके साथ ही भोपाल मंडल में इटारसी, भोपाल, बीना, गुना, बीड़ स्थित सभी रनिंग रूमों में रनिंग स्टाफ (लोको पायलट, सहायक लोको पायलट, गार्ड) को कोविड 19 से बचाव के लिए जगह जगह जागरूकता के पोस्टर लगाए गए हैं.

भोपाल रेल मंडल के डीआरएम ने किया एसी शेड का निरीक्षण

रनिंग रूम के गेट पर बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. बेडरूम और डायनिंग हॉल को समय समय पर सेनिटाइज कराया जा रहा है. वहीं रनिंग रूमों में आउट डोर जिम और मनमोहक उद्यानों की भी व्यवस्था की गई है. जिससे सभी रनिंग स्टाफ फिट रह सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details