मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सेही का शिकार करते पांच आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 17, 2021, 2:54 PM IST

होशंगाबाद के पचमढ़ी में वन्य जीव का शिकार करने वाले पांच आरोपियों को टाइगर रिजर्व की टीम ने गिरफ्तार किया है. साथ ही कई धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया है.

The Aropites were presented in court.
अरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया.

होशंगाबाद। पचमढ़ी के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में अब वन प्राणी सुरक्षित नहीं हैं. यहां आए दिन पशु पक्षियों का शिकार किया जा रहा है. ऐसे ही एक मामले में वन विभाग की टीम ने पांच शिकारियों को पकड़ा है. आरोपियों ने जाल बिछाकर सेही का शिकार किया था. पकड़े गए आरोपियों के पास से सेही का मांस और शिकार करने का सामान बरामद हुआ है. सभी आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है. साथ ही सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया.

महाकाल की नगरी में बाघ का शिकार, करोड़ों की खाल सहित दो गिरफ्तार

  • ऐसा किया था शिकार

शिकारियों ने सेही की गुफा को पत्थरों से बंद कर दिया था और दूसरे रास्ते पर आग जलाकर धुआं किया गया. जिससे बचने के लिए सेही पत्थर से बंद किए गए रास्ते से निकलने का प्रयास कर रहा था, तभी शिकारियों ने डंडे से हमला कर सेही को मार डाला. अनुविभागीय अधिकारी संजीव शर्मा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पचमढ़ी के सीताराम मवासी, काली राम धुर्वे,जंगल सिंह ठाकुर बाबूलाल, छोटे लाल को गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details