मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत किसानों को दिए प्रमाण पत्र, नेता और अधिकारी रहे मौजूद

By

Published : Sep 26, 2020, 5:43 PM IST

हरदा कलेक्ट्रेट सभागार में आज जिले के पांच किसानों को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के प्रमाण पत्र वितरित किए गए. इस दौरान टिमरनी विधायक संजय शाह, बीजेपी जिलाध्यक्ष अमर सिंह मीणा, नगर पालिका अध्यक्ष सुरेंद्र जैन मौजूद रहे.

Certificates given to farmers
किसानों को दिए गए प्रमाण पत्र

हरदा। कलेक्ट्रेट सभागार में आज को टिमरनी विधायक संजय शाह, बीजेपी जिलाध्यक्ष अमर सिंह मीणा, नगर पालिका अध्यक्ष सुरेंद्र जैन की मौजूदगी में जिले के पांच किसानों को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के प्रमाण पत्र वितरित किए गए. इस योजना के अंतर्गत प्रदेश के सभी किसानों को पूर्व में दी जा रही पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 6 हजार और मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत 4 हजार रुपए की राशि उनके खातों में सीधे डाली गई. इस दौरान कलेक्टर संजय गुप्ता ने जिले के सभी पटवारियों सहित राजस्व विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों का कम समय में किए कार्यो को लेकर प्रशंसा की है.

किसानों को दिए गए प्रमाण पत्र

इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद टिमरनी विधायक संजय शाह ने संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी और राज्य की शिवराज सरकार ने किसानों के हितों में जो भी योजना तैयार की है, उनके दूरगामी परिणाम किसानों के हितों में होंगे. उन्होंने इस योजना को लेकर विपक्ष द्वारा की जा रही बातों को लेकर कहा कि विपक्ष के लोग अपना राजनीतिक चश्मा उतार कर बिना वजह भ्रम ना फैलाएं, अपने दिल पर हाथ कर बताए कि ये योजना किसानों के हित में है या नहीं ?

ये भी पढ़ें-शिवराज-सिंधिया की सभा के लिए लगी 600 बसें, कांग्रेस का आरोप, दवाब में प्रशासन

कलेक्टर संजय गुप्ता ने बताया कि ये योजना 23 तारीख को डिसाइड हुई. जिसके बाद 24 को सभी कर्मचारी हड़ताल पर थे. हमारे जिले के हर एक पटवारी को 50 का लक्ष्य दिया गया था. जिसके आधार पर जिले में 9 हजार किसानों का सत्यापन होना था, लेकिन मात्र डेढ़ दिनों के भीतर जिले के तीनों अनुविभागों में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पटवारियों ने 19,599 किसानों का सत्यापन किया है. जिले के करीब 60 हजार किसानों को इस योजना का लाभ मिलना है. इस दौरान अपर कलेक्टर डॉक्टर प्रियंका गोयल, जेपी सैयाम, डिप्टी कलेक्टर रीता डेहरिया, एसडीएम शतेंद्र जायसवाल आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details