मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव को लेकर बोले विवेक तंखा का बड़ा बयान, टिकट मिलने पर भी नहीं लड़ूंगा इलेक्शन

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 2, 2023, 8:05 PM IST

कांग्रेस से राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने अपने जन्मदिन के मौके पर 400 गरीब महिलाओं को सिलाई मशीन वितरित की. वहीं इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस उन्हें टिकट देती भी है तो वे चुनाव नहीं लड़ेंगे.

MP Assembly Election 2023
विवेक तंखा

विवेक तंखा का बड़ा बयान

जबलपुर। एमपी में बीजेपी की दूसरी लिस्ट को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. बीजेपी की लिस्ट के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या कांग्रेस भी अपने दिग्गजों को विधानसभा चुनाव के चुनावी मैदान में उतारेगी. वहीं इस मामले पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने स्पष्ट कर दिया है कि यदि कांग्रेस उन्हें विधानसभा में टिकट देती भी है, तो भी चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वह चुनाव की राजनीति करते ही नहीं है. यदि पार्टी जबरन उन्हें टिकट देगी भी तो वह उसे समझाएंगे, लेकिन चुनाव नहीं लड़ेंगे. जबलपुर में विवेक तंखा ने 400 गरीब महिलाओं को सिलाई मशीन वितरित की. इसी दौरान उन्होंने यह घोषणा की.

अपने जन्मदिन पर गरीबों को तोहफा:विवेक तंखा अपने जन्मदिन के मौके पर गरीबों को तोहफा देते हैं. इस बार उन्होंने जबलपुर की 400 महिलाओं को तोहफे में सिलाई मशीन दी है. विवेक तंखा का कहना है कि "यह वह अपनी जेब से खर्च करके दे रहे हैं. इसमें सरकारी पैसा नहीं है." विवेक तंखा से जब पूछा गया कि राज्य सरकार गरीब महिलाओं को लाडली बहना योजना के तहत पैसा दे रही है. आप भी पैसा ही क्यों नहीं देते. इसके जवाब में विवेक तंखा का कहना था कि "गरीब को पैसा देना सही तरीका नहीं है, बल्कि उसे किसी रोजगार से जोड़ना सही तरीका है. सिलाई मशीन देकर वह कुछ ऐसा ही कर रहे हैं. विवेक तंखा और कांग्रेसियों ने तय किया है कि अगले साल लगभग 5000 गरीब महिलाओं को सिलाई मशीन दी जाएगी."

मैं चुनावी राजनीति नहीं करता: विवेक तंखा का कहना है कि वे चुनाव की राजनीति नहीं करते, इसलिए उन्होंने कोई विशेष विधानसभा या लोकसभा क्षेत्र को कभी अपना क्षेत्र नहीं बनाया. वे तो केवल समाज सेवा करते हैं. यह समाज सेवा में पूरे प्रदेश में अलग-अलग जगह पर कर रहे हैं. इसलिए इसका कोई राजनीतिक फायदा उठाने जैसी बात नहीं है. जिस तरीके से भारतीय जनता पार्टी ने सांसदों को टिकट दिया. इस तरीके से यदि कांग्रेस पार्टी विवेक तंखा को टिकट देती है तो उन्होंने स्पष्ट कह दिया कि वे विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे. उनकी ऐसी कोई इच्छा नहीं है, यदि पार्टी जबरदस्ती करेगी, तो भी वे तैयार नहीं होंगे.

विवेक तंखा ने महिलाओं को दी सिलाई मशीन

यहां पढ़ें...

चुनावी वादे:विवेक तंखा का कहना है कि इस समय चुनाव का मौसम चल रहा है. भारतीय जनता पार्टी के नेता बड़े-बड़े चुनावी बातें कर रहे हैं, लेकिन जनता भी इसको भली भांति जानती है कि चुनाव के ठीक पहले किए गए वादे जमीन पर नहीं उतरते. इसलिए इनके भ्रम में नहीं आना चाहिए. जबलपुर में रानी दुर्गावती के 100 करोड़ के स्मारक को लेकर विवेक तंखा ने अपनी राय स्पष्ट की. बता दें विवेक तंखा एक अरबपति सांसद हैं. उन्होंने अपनी संपत्ति के ब्योरा में 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति होने की जानकारी चुनाव के दौरान दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details