मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जुनूनी पत्रकार थे अनवर हुसैन कुरेशी, श्रद्धांजलि सभा में राजनीतिक, सामाजिक और मीडिया जगत के लोगों ने किया याद

By

Published : Sep 17, 2021, 10:41 PM IST

जाने माने पत्रकार अनवर हुसैन कुरेशी को प्रेस क्लब की ओर से श्रद्धांजलि दी गई. कुरेशी आचरण समाचार पत्र के प्रबंध संपादक थे. 13 सितंबर को दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था.

tribute
दिवंगत अनवर हुसैन कुरेशी की श्रद्धांजलि सभा

ग्वालियर । शहर के जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार एवं आचरण समाचार पत्र के प्रबंध संपादक अनवर हुसैन कुरेशी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए. 72 साल के अनवर हुसैन कुरैशी का 13 सितंबर को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था.

वरिष्ठ पत्रकार अनवर हुसैन कुरेशी को श्रद्धांजलि

ग्वालियर के सीनियर जर्नलिस्ट अनवर हुसैन कुरेशी को शहर के पत्रकारों ने श्रद्धासुमन अर्पित किए. प्रेस क्लब की ओर से फूल बाग स्थित कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. श्रद्धांजलि सभा में राजनैतिक, सामाजिक और मीडिया जगत से जुड़े लोग बड़ी संख्या में जुटे. उन्होंने अनवर हुसैन कुरैशी को संघर्ष और जुनून को मुकाम तक पहुंचाने वाला सच्चा सिपाही बताया.

संघर्ष और जुनून को मुकाम तक पहुंचाने वाले सच्चे सिपाही थे कुरेशी

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न तोमर, कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार, बीजेपी नेता अशोक शर्मा, समाजसेवी केशव पांडे सहित विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने एएच कुरेशी को श्रद्धांजलि दी, इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार सुरेश सम्राट ने कुरेशी की यादों को ताजा करते हुए बताया, कि उनका 1974 में ग्वालियर आने के बाद से ही स्वर्गीय कुरैशी से नाता था. तब वे साप्ताहिक आचरण अखबार निकाला करते थे. लेकिन जुनून के पक्के कुरेशी ने अपने सीमित संसाधनों के बावजूद आचरण को जिस मुकाम तक पहुंचाया, वो आज सबके सामने है.

13 सितंबर को दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

लोगों ने स्वर्गीय कुरैशी को एक सच्चा और जुनूनी पत्रकार बताया. उन्हें नवोदित पत्रकारों को मौका देने वाला वरिष्ठ समाजसेवी भी बताया जाता है. 72 वर्षीय अनवर हुसैन कुरैशी का 13 सितंबर को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details