मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ज्ञान-विज्ञान का अनूठा संगम, अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का विश्व में होगा नाम : सिंधिया

By

Published : Jan 16, 2021, 9:19 PM IST

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया रानी घाटी में गौशाला में चल रहे महारुद्र यज्ञ में सिंधिया शामिल हुए. वहीं सिंधिया ने वैक्सीन और राम मंदिर को लेकर बयान दिया.

Scindia participated in the ongoing Yagya in Rani Ghati Gaushala
सिंधिया

ग्वालियर।सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर रानी घाटी क्षेत्र में चल रहे महायज्ञ में हिस्सा लिया. जहां उन्होंने साधु-संतों का आशीर्वाद लिया. यहां की गौशाला में चल रहे महारुद्र यज्ञ में सिंधिया शामिल हुए और क्षेत्र के विकास के लिए ईश्वर से आशीर्वाद मांगा. इस दौरान सिंधिया ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने जा रहा है, जिसका विश्व में नाम होगा.

सिंधिया का बयान

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हम सभी को धर्म और विज्ञान का संगम देखने को मिल रहा है. जहां एक और ग्वालियर में टीकाकरण की शुरुआत हुई है तो वहीं रानी घाटी में यज्ञ की शुरुआत हुई है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भव्य राम मंदिर अयोध्या में बनने जा रहा है. आने वाले सालों में अयोध्या भारत के नक्शे पर नहीं पूरे विश्व के नक्शे पर एक असीम इतिहास छोड़ने वाला है.

यज्ञ में पहुंचे सिंधिया

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया रानी घाटी क्षेत्र में राम जानकी मंदिर में हो रहे महारुद्र यज्ञ में शामिल होने पहुंचे थे. जहां उन्होंने यज्ञ करवा रहे साधु-संतों से आशीर्वाद लिया और कहा कि भारत के अलावा दुनिया में ऐसा कोई दूसरा देश नहीं है. जिसने कोरोना का सामना इतने दृढ़ संकल्प के साथ किया हो. भगवान का आशीर्वाद हमेशा हमारे साथ है और भगवान में आस्था हमारी बढ़ती रहे. साथ ही धर्म और विज्ञान के समन्वय के साथ भारत माता प्रगति के रास्ते में चलती रहे यही मेरी कामना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details