मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सिंधिया के गढ़ में गरजे पटवारी, बोले- 2 साल से नहीं मिला किसानों को मुआवजा, विजुअल बनाने में जुटी सरकार

By

Published : Mar 21, 2023, 8:53 PM IST

मध्यप्रदेश में किसानों की मांग को लेकर पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता जीतू पटवारी सरकार के खिलाफ आक्रामक बने हुए हैं. इसी क्रम में उन्होंने ग्वालियर में विधायक कुणाल चौधरी के साथ पैदल मार्च किया. इस दौरान फसलों के समर्थन मूल्य में वृद्धि और ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को उचित मुआवजा देने की मांग की गई.

gwalior Jeetu Patwari
ग्वालियर पहुंचे जीतू पटवारी

सरकार पर आक्रामक जीतू पटवारी

ग्वालियर।मध्यप्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, विपक्षी पार्टियों का विरोध-प्रदर्शन तेज होता जा रहा है. इसी सिलसिले में कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और विधायक कुणाल चौधरी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ ग्वालियर पहुंचे. यहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन किया.

सिंधिया के गढ़ में हल्लाबोल:आगामी कुछ महीनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है. फिलहाल, उसके एजेंडे में किसानों का मुद्दा सबसे ऊपर है. यही वजह है कि पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सिंधिया के गढ़ ग्वालियर में प्रदर्शन किया. यहां पटवारी कार्यकर्ताओं के साथ रैली लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां उन्होंने किसानों की समस्याओं को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

एमपी की राजनीति से जुड़ी ये खबरें जरूर पढ़ें...

सरकार पर आरोप:जीतू पटवारी ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, 'यह सरकार किसानों से लगातार झूठ बोल रही है. सीएम कई बार विधानसभा में किसानों की आय दोगुनी करने की बात कह चुके हैं लेकिन सवाल करने पर वे विधानसभा से निलंबित करा देते हैं.' पटवारी ने कहा, 'हालात ये है कि फसलों की लागत बढ़ रही है और दाम लगातार घट रहे हैं.' पूर्व मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार मध्यप्रदेश के किसानों के साथ छलावा कर रही है. किसानों को लेकर दावे तो किए जाते हैं लेकिन हजारों करोड़ों रुपए का कर्ज लेकर पार्टी का विकास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details