मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Election 2023: बीजेपी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष के बयान से खलबली, जानिए क्यों कहा मैं पार्टी के लिए नहीं करूंगा काम

By

Published : Jun 9, 2023, 5:25 PM IST

Updated : Jun 9, 2023, 5:59 PM IST

बीजेपी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने अपना जन्मदिन मनाया. इस दौरान नारायण सिंह कुशवाह ने दो टूक कहा है कि अगर समीक्षा गुप्ता को पार्टी टिकट देती है तो पार्टी के लिए वो काम नहीं करेंगे और उन्हें हराने की पूरी कोशिश में जुटेंगे.

MP Election 2023
बीजेपी OBC प्रदेशाध्यक्ष का बयान

बीजेपी OBC प्रदेशाध्यक्ष का बयान

ग्वालियर।मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही हैं. इसका असर सबसे ज्यादा ग्वालियर चंबल अंचल में देखने को मिल रहा है. ग्वालियर चंबल अंचल में अपने जन्मदिन के बहाने बीजेपी के तमाम बड़े नेता टिकटों को लेकर दावेदारी ठोक रहे हैं. वहीं, दावेदारी के दौरान नेताओं में बढ़ रही गुटबाजी ने पार्टी में मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. शुक्रवार को बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मंत्री ने अपनी पार्टी के नेता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने दो टूक कहा है कि अगर समीक्षा गुप्ता को पार्टी टिकट देती है तो वो पार्टी के लिए काम नहीं करेंगे और उन्हें हराने की पूरी कोशिश में जुटेंगे. पूर्व मंत्री के इस बयान के बाद पार्टी में खलबली मच गई है.

समीक्षा गुप्ता को टिकट देने का किया विरोधः बता दें शुक्रवार को पहली बार पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने अपना जन्मदिन मनाया. पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने अपने घर पर ही सैकड़ों समर्थकों के साथ केक काटा. इस जन्मदिन के बहाने पार्टी को मैसेज किया है कि वह अभी भी नाराज हैं. नारायण सिंह कुशवाहा ने पार्टी को दो टूक कह दिया है कि अगर पार्टी ने समीक्षा गुप्ता को दक्षिण विधानसभा सीट से टिकट दिया, तो वह इस विधानसभा में पार्टी के लिए काम नहीं करेंगे. पूर्व मंत्री नारायण सिंह ने कहा है कि समीक्षा गुप्ता को छोड़कर किसी को भी मिले टिकट तो कोई आपत्ति नहीं है.

पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा को टिकट देने पर नहीं कोई आपत्तिः पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने कहा है कि "मेरी विधानसभा से बीजेपी के पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा को टिकट दिए जाने पर भी मुझे कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन 2018 का चुनाव वो समीक्षा गुप्ता की वजह से हारे हैं, क्योंकि वो पार्टी से बगावत करके निर्दलीय लड़ गई थीं. इसलिए पार्टी की एक सीट कम हुई है. इसलिए ऐसे लोगों को सबक मिलना जरूरी है." लेकिन प्रदेश की राजनीति में समीकरण बदलते ही समीक्षा गुप्ता की बीजेपी में फिर से घर वापसी हो चुकी है और फिर से दक्षिण से टिकट की चाहत रखती हैं.

ये भी पढ़ें...

3 बार विधायक रहे चुके हैं नारायण सिंह कुशवाहःआपको बता दें कि दक्षिण विधानसभा ग्वालियर जिले में है यहां से नारायण सिंह कुशवाह 3 बार विधायक रहे चुके हैं. साथ ही प्रदेश सरकार में मंत्री भी थे, लेकिन 2018 में समीक्षा गुप्ता जो पूर्व मेयर थीं. वह निर्दलीय चुनाव लड़ गईं थी, जिसके कारण नारायण सिंह कुशवाह को हार का समाना कर पड़ा था. अब फिर से समीक्षा गुप्ता सहित 15 से ज्यादा बीजेपी के नेता दक्षिण विधानसभा से दावेदारी कर रहे हैं. बहरहाल अपने जन्म दिवस के मौके पर पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने अपने समर्थकों के साथ केक काटकर शक्ति प्रदर्शन किया और पार्टी को तेवर भी दिखा दिए.

Last Updated : Jun 9, 2023, 5:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details