मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर में खनन माफियाओं ने किया वन विभाग की टीम पर हमला, डिप्टी रेंजर घायल

By

Published : May 14, 2021, 10:18 PM IST

ग्वालियर वन विभाग के विलपुरा चौकी प्रभारी सत्यप्रकाश गौड़ को सूचना मिली थी कि महेशपुरा सांकरे बाबा के जंगल में पत्थर माफियाओं के द्वारा फर्शी पत्थर का अवैध खनन किया जा रहा है. जिसके बाद चौकी प्रभारी सत्यप्रकाश गौड़ और डिप्टी रेंजर हरिबल्लभ चतुर्वेदी अन्य बल के साथ जंगल में पहुंचे, लेकिन पत्थर माफियाओं ने वन विभाग की टीम को आता देख अचानक पत्थरों से उन पर हमला कर दिया.

Mining in Gwalior
ग्वालियर में खनन

ग्वालियर। शहर में पत्थर माफियाओं के हौसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अवैध रूप से फर्शी पत्थर का खनन कर रहे पत्थर माफियाओं ने एक बार फिर से वन विभाग की टीम पर हमला किया है. इस हमले में डिप्टी रेंजर सहित एक आरक्षक भी घायल हुआ है. वहीं, बदमाश हमला कर वहां से भाग निकले हैं, वन विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

ग्वालियर में खनन

3.9 फीट की महिला ने दिया स्वस्थ बच्ची को जन्म, विश्व की सबसे कम हाइट वाली महिलाओं में है शामिल

दरअसल, ग्वालियर वन विभाग के विलपुरा चौकी प्रभारी सत्यप्रकाश गौड़ को सूचना मिली थी कि महेशपुरा सांकरे बाबा के जंगल में पत्थर माफियाओं के द्वारा फर्शी पत्थर का अवैध खनन किया जा रहा है. जिसके बाद चौकी प्रभारी सत्यप्रकाश गौड़ और डिप्टी रेंजर हरिबल्लभ चतुर्वेदी अन्य बल के साथ जंगल में पहुंचे, लेकिन पत्थर माफियाओं ने वन विभाग की टीम को आता देख अचानक पत्थरों से उन पर हमला कर दिया. जब तक हमले को टीम समझ पाती तब तक डिप्टी रेंजर हरिबल्लभ चतुर्वेदी और एक आरक्षक मामूली रूप से पत्थर लगने से घायल हो गए और हमलावर हमला करते हुए वहां से भाग निकले. जिसके बाद टीम ने तिघरा थाना पुलिस को इस घटना की सूचना दी. हमले की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंची और आसपास पत्थर माफिया को तलाशा गया लेकिन वह वहां नहीं मिले. वहीं पुलिस ने वन विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर पांच पत्थर माफिया बलराम बघेल, शिवचरण, राधे यादव, गोटा और अरविंद यादव के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details