मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Junior Doctor on Strike in Gwalior: फिर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए जूनियर डॉक्टर, जाने वजह

By

Published : Dec 20, 2021, 7:39 PM IST

ग्वालियर में नए बैच को लेकर जूनियर डॉक्टर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल (junior doctor on strike in gwalior) पर चले गए हैं. जीआरएमसी सहित देश के सभी मेडिकल कॉलेजों में जूनियर डॉक्टरों का नया बैच अब तक नहीं आ पाया है. इसे लेकर जूनियर डॉक्टरों में रोष है.

Junior Doctor on Strike in Gwalior
ग्वालियर में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल

ग्वालियर। जयारोग्य चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को फिर परेशान होना पड़ रहा है. वजह है, गजराराजा मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल (junior doctor on strike in gwalior) पर चल गए हैं. जीआरएमसी सहित देश के सभी मेडिकल कॉलेजों में जूनियर डॉक्टरों का नया बैच अब तक नहीं आ पाया है. नया बैच जहां एक मई को आ जाता था, लेकिन इस बार फिलहाल नया बैच आने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है.

ग्वालियर में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल

नए बैच को लेकर जूनियर डॉक्टर परेशान
नए बैच की प्रवेश प्रक्रिया जल्द खत्म करने की मांग को लेकर जीआरएमसी के जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. श्रीकांत शर्मा के नेतृत्व में सोमवार से जूनियर डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. मेडिकल कॉलेज में पीजी कोर्स में नया बैच हर साल (junior doctor strike for new batch in gwalior) एक मई से आ जाता था. पीजी कोर्स के फाइनल बैच के पेपर हो चुके हैं. वर्तमान में फाइनल बैच की परीक्षा मई में होगी, जिसके लिए जूनियर डॉक्टर अप्रैल से वार्डों की ड्यूटी छोड़कर परीक्षा की तैयारी में लग जाते हैं. कोरोना काल के चलते इस बार अक्टूबर में पीजी नीट का रिजल्ट निकला था. इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट में चला गया, जिसके चलते अब तक काउंसिलिंग शुरू नहीं हो पाई है.

Cold Waves in MP : पचमढ़ी में पारा पहुंचा शून्य से 5 डिग्री कम पर, फिर भी बढ़ रही है पर्यटकों की संख्या

इस मामले की अगली सुनवाई 4 जनवरी को होगी. अगर 4 जनवरी को भी कोर्ट ने फैसला दे दिया तो भी चिकित्सा शिक्षा विभाग (medical education department gwalior) को नए बैच के प्रवेश की प्रक्रिया पूरी करने में मार्च लग जाएगा, इसलिए यह सत्र शून्य होने की संभावना बढ़ गई है. जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. हुमांशु गौर का कहना है कि फेडरेशन ऑफ रेसीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन दिल्ली के आह्वान पर जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर गए हैं. हमारी मांग है कि जब तक नया बैच नहीं आता तब तक सरकार नॉन एकेडिमक जूनियर रेसीडेंट की अस्थायी नियुक्ति कर दे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details