मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Gwalior तस्करी मामले में 60 लाख का सोना बरामद, एयरपोर्ट से 4 आरोपी धराए

By

Published : Dec 4, 2022, 6:49 AM IST

ग्वालियर में इंडिगो की एयर बस में सवार होकर मुंबई से आ रहे 4 लोगों के पास से करीब 60 लाख का 1 किलो से ज्यादा सोना बरामद किया गया, फिलहाल कस्टम विभाग की सूचना पर यूपी के चार लोग गिरफ्तार भी किए गए हैं, जिन से पूछतांछ जारी है. (gwalior smuggling case)

Etv Bharat
Etv Bharat

ग्वालियर।मुंबई से तस्करी करके ग्वालियर लाया जा रहा एक किलोग्राम से ज्यादा सोना एयरपोर्ट से बरामद किया गया है, इस सिलसिले में उत्तर प्रदेश के रामपुर के टांडा के रहने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. (gwalior smuggling case) इस बरामद सोने की कीमत लगभग साठ लाख रुपए बताई गई है, पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है.

ग्वालियर तस्करी मामले में एयरपोर्ट से 4 आरोपी गिरफ्तार

क्या है मामला: दरअसल डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस केपी सिंह ने एसपी ग्वालियर अमित सांघी को सूचना दी थी कि, मुंबई से ग्वालियर आने वाली इंडिगो एयर बस की फ्लाइट में कुछ यात्री अवैध रूप से सोना तस्करी करके ला रहे हैं. इस सूचना पर पुलिस टीम को मौके पर रवाना किया गया, एयरपोर्ट सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट कौशलेंद्र सिंह कौल और कस्टम अधिकारी एसके आर्य के साथ समन्वय बनाते हुए मुंबई से आने वाली एयर बस के यात्रियों की चेकिंग की. इस दौरान चार व्यक्ति संदिग्ध दिखाई दिए, जिन्हें अलग से एक कक्ष में ले जाया गया. वहां उनकी तलाशी हुई तो उनके पास बड़ी संख्या में लेड पेंसिल मिलीं, जो उन्होंने अपने कपड़े में छुपा कर रखी हुई थी.

Bhopal Crime News गोल्ड लोन कंपनी में काम करने वाली जालसाज महिला ने कई लोगों के साथ की ठगी

दिल्लाी में खपाया दाना था 1 किलो सोना:सोने का कुछ हिस्सा पेस्ट के रूप में पैकिंग करके इन लोगों ने अपने शरीर से चिपकाया हुआ था, सभी सोने को निकालकर जब उसका वजन लिया गया तो वह एक किलोग्राम से ज्यादा निकला. इस सिलसिले में उत्तर प्रदेश के रामपुर के टांडा में रहने वाले चार लोगों को पकड़ा गया है, जिनमें मोहम्मद अनीस मंजूर आलम अनवर अली और रिसालत अली शामिल हैं. इनके पास से यूएई की करंसी भी बरामद हुई है, पुलिस के मुताबिक यह लोग मुंबई से ग्वालियर उतरने के बाद दिल्ली जाने की तैयारी में , जहां यह तस्करी का सोना खपाया जाना था. फिलहाल पुलिस और कस्टम विभाग के लोग अब इन लोगों से पूछताछ में जुट गए हैं, पुलिस का कहना है कि यह लोग तस्कर हैं और यूएई में सस्ते सोने को भारत में लाकर उसकी तस्करी करते हैं, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. ग्वालियर एयरपोर्ट पर पहली बार सोने की बरामदगी हुई है, सोने के तस्कर इससे पहले कब-कब यह कांड कर चुके हैं इसके बारे में भी पूछताछ की जा रही है.

ग्वालियर एयरपोर्ट पर 60 लाख के सोना बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details