मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Gwalior News: बंद गोदाम में बन रहा था नकली दूध और पनीर, पुलिस ने मारी रेड

By

Published : Apr 27, 2023, 6:43 PM IST

हजीरा थाना क्षेत्र के संजय नगर इलाके में एक बंद गोदाम में नकली दूध, पनीर बनाया जा रहा था. इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नकली खाद्य पदार्थों को सीज कर लिया है. सीएसपी रवि भदौरिया ने कहा कि पकड़े गए खाद्य पदार्थ को सीज कर जांच की करवाई जा रही है.

Gwalior News
बंद गोदाम में बनाए जा रहे थे नकली दूध और पनीर

बंद गोदाम में बनाए जा रहे थे नकली दूध और पनीर

ग्वालियर।नकली खाद्य पदार्थ बनाने और बेचने वालों पर पुलिस की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में शहर के हजीरा थाना क्षेत्र के संजय नगर इलाके में एक बंद गोदाम में नकली दूध, पनीर और अन्य उत्पाद बनाए जा रहे थे, पुलिस ने इस पर कार्रवाई करते हुए नकली खाद्य पदार्थों को सीज कर लिया. पुलिस ने इस मामले में इस खाद्य सामग्री के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं और केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

खाद्य पदार्थ के नमूने जांच के लिए भेजेः बताया जा रहा है कि हजीरा थाने के आरक्षक रवि शर्मा वारंट तामिली के सिलसिले में संजय नगर इलाके में गए थे, वहां उन्होंने देखा कि एक बंद मकान में कुछ लोग संदिग्ध गतिविधियां चला रहे थे. इसकी सूचना थाना प्रभारी को दी गई और पुलिस फोर्स ने आकर वहां जांच शुरू की, लेकिन पुलिस के आने की भनक मिलते ही बंद गोदाम में मौजूद लोग फरार हो गए. संभावना है कि यहां नकली दूध और पनीर के अलावा घी भी बनाया जा रहा था. पुलिस का कहना है कि इस मामले में खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के लोगों को मौके पर बुलाया गया है. यहां मिले दूध जैसे पदार्थ के नमूने एकत्रित किए हैं जिन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है. पुलिस ने कहा कि नमूनो की जांच रिपोर्ट आने के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

क्राइम से जुड़ी खबरें...

सभी खाद्य पदार्थों की करवाई जा रही जांचः इस मामले में सीएसपी रवि भदौरिया ने कहा कि "केमिकल के जरिए नकली खाद्य पदार्थ जैसे पनीर और दूध बनाया जा रहा था. इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी खाद्य पदार्थ को सीज कर जांच करवाई जा रही है. इस मामले में किसी भी आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. मकान मालिक से आरोपियों के बारे में पूछताछ की जा रही है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details