मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Gwalior Lokayukta Action काम के एवज में रिश्वत ले रहा था बाबू, तभी आ गई लोकायुक्त

By

Published : Feb 24, 2023, 5:10 PM IST

रिश्वत लेने वाले कर्मचारियों अधिकारियों के खिलाफ हो रहे लगातार एक्शन के बावजूद वे बेख़ौफ़ रिश्वत ले रहे हैं और पकडे भी जा रहे हैं।ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस ने आज शुक्रवार को एक रिश्वतखोर बाबू को रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है

Lokayukta police arrested Babu
लोकायुक्त पुलिस ने किया बाबू को गिरफ्तार

लोकायुक्त पुलिस ने किया बाबू को गिरफ्तार

ग्वालियर। रिश्वत लेने वाले कर्मचारियों-अधिकारियों के खिलाफ हो रहे एक्शन के बावजूद वे बेखौफ रिश्वत ले रहे हैं और पकडे़ भी जा रहे हैं. ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस ने शुक्रवार को एक रिश्वतखोर बाबू को रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. ग्वालियर नौगजा रोड शिंदे की छावनी की रहने वाली सपना पाल ने लोकायुक्त एसपी को एक शिकायती आवेदन दिया था. जिसमें उन्होंने कर्मचारी राज्य बीमा निगम के बाबू पर रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की थी.

रिश्वत लेना पड़ा महंगा: रिश्वत लेते सपना पाल को आज शुक्रवार को आरोपी क्लर्क शुभम गुप्ता ने फालका बाजार स्थित ESI कार्यालय पर रिश्वत की रकम के साथ बुलाया था. सपना पाल ने जैसे ही क्लर्क शुभम गुप्ता को रिश्वत की राशि 5 हजार रुपये दी, तभी वहां पहले से तैनात लोकायुक्त पुलिस की टीम ने इशारा मिलते ही उसे रंगे हाथ पकड़ लिया. लोकायुक्त की टीम क्लर्क शुभम गुप्ता के हाथ धुलवाए जो नोट पर लगे पावडर से गुलाबी हो गए. लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी क्लर्क शुभम गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया.

रुके हुए वेतन के भुगतान के बदले मांगी रिश्वत: बता दें कि सपना पाल बिजली कम्पनी में संविदा कर्मचारी हैं. सपना का मातृत्व अवकाश के दौरान रुका हुआ वेतन 50 हजार रुपये का भुगतान करने के बदले ESI के बाबू शुभम गुप्ता ने 5 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी. लोकायुक्त ने सपना पाल द्वारा की गई शिकायत की जांच के बाद रिश्वत मांगे जाने की पुष्टि के बाद ट्रेप की प्लानिंग की थी.

Also Read:पढ़िए क्राइम से संबंधित अन्य खबरें

इंदौर में महिला के साथ ऑनलाइन ठगी:इंदौर में क्रेडिट कार्ड चालू कराने के नाम पर एक महिला से धोखाधड़ी की वारदात सामने आई है. पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर नंबर के आधार पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार, कनाडिया थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला श्यामा ने पुलिस को शिकायत की कि उसे एक नंबर से फोन आया और संबंधित व्यक्ति ने यह आश्वासन दिया कि आपका क्रेडिट कार्ड चालू हो जाएगा. इसके बाद संबंधित नंबर वाले व्यक्ति ने उसे एक लिंक भेजा और उस पर क्लिक करने को कहा जैसे ही संबंधित महिला ने उस लिंक पर क्लिक किया ऑटोमेटिक ओटीपी जनरेट हुआ और इसके बाद संबंधित व्यक्ति ने उस ओटीपी के बारे में जानकारी ली. जैसे ही महिला ने संबंधित व्यक्ति को ओटीपी की जानकारी दी थोड़ी ही देर बाद महिला के अकाउंट से तकरीबन एक लाख 45 हजार रुपये गायब हो गए. इसके बाद महिला ने उस नंबर पर फोन लगाकर विभिन्न तरह की जानकारी निकालनी चाहिए लेकिन संबंधित व्यक्ति का फोन बन्द हो गया. इसके बाद महिला को लगा कि उसके साथ ठगी हुई है तो उसने पूरे मामले की शिकायत कनाडिया पुलिस से की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details