मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Gwalior Crime News ग्वालियर में प्लॉट के नाम पर ठगी, भू माफियाओं ने जमीन देने के नाम पर 50 से अधिक परिवार से लिए 5-5 हजार रुपए

By

Published : Jan 6, 2023, 7:37 PM IST

gwalior land mafia cheated in name of plots

ग्वालियर के शासकीय पहाड़ी पर भू माफियाओं ने कब्जा कर लिया है. 50 से अधिक परिवार से प्लॉट का पैसा लेकर उन्हें प्लॉट नहीं दिया. इस बीच जब परिवार उसपर कब्जा करने पहुंचे तो उन्हें वन विभाग की टीम ने खदेड़ दिया(Gwalior land mafia cheated in name of plots). शुक्रवार को महिलाएं वन विभाग के ऑफिस पहुंची और डीएफओ से न्याय की गुहार लगाई है.

ग्वालियर में प्लॉट के नाम पर ठगी

ग्वालियर। जिले में भू माफियाओं ने शासकीय पहाड़ी पर कब्जा कर लगभग 50 से अधिक परिवारों को प्लॉट देने के नाम पर ठगी की है. बताया जा रहा है कि भूमाफियाओं ने पहाड़ी पर प्लॉट देने के नाम पर 5-5 हजार रुपए परिवार से लिए थे. जब यह परिवार उस पहाड़ी पर कब्जा करने के लिए पहुंचा तो दबंगों ने उनके साथ मारपीट की. इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची टीम ने भी परिवार जनों को खदेड़ दिया(Gwalior land mafia cheated in name of plots). इसके बाद जब पीड़ित परिवारों ने भू माफियाओं से अपने पैसे वापस मांगे तो उनकी जमकर पिटाई कर दी. अब पीड़ित परिवार अपने पैसों को वापस लेने के लिए प्रशासन से गुहार लगा रहा है.

जमीन के नाम पर ठगी: शुक्रवार को 6 से ज्यादा महिलाएं अपने बच्चों को लेकर सिटी सेंटर स्थित वन विभाग के ऑफिस पहुंची.यहां महिलाओं ने डीएफओ से गुहार लगाते हुए कहा कि, अवाडपुरा बस्ती में रहने वाले युवक शाहिद ने हम लोगों से 5-5 हजार रुपये लेकर अवाडपूरा पहाड़ी पर प्लॉट दिया था. जब हम लोग प्लॉट पर कब्जा करने पहुंचे तो शाहिद ने अपने गुंडों के साथ मिलकर हमारे साथ मारपीट की, और वन विभाग के अमले ने भी हमें जमीन से खदेड़ दिया. अब न तो शाहिद हमारे पैसे लौटा रहा है और न ही वन विभाग हमें जमीन पर घर बनाने दे रही है. अब हम लोग कहां जाएं.

वन अमलों ने परिवार को खदेड़ा: इस मामले में डीएफओ विजेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि, हमारा काम है जहां कहीं भी फॉरेस्ट की जमीन पर कब्जा हो रहा है उसे मुक्त कराना. जो महिलाएं अपनी शिकायत लेकर आई थीं उनका कहना था कि कुछ लोगों ने धोखाधड़ी कर उनसे पैसे लेकर पहाड़ी पर प्लॉट देने की बात कही थी. हमने उनको समझाया है धोखाधड़ी या मारपीट के मामले पर कार्रवाई करना ये पुलिस का मामला है(Gwalior land mafia captured government plot). उन्हें ये सूचना मिली थी कि शासकीय विभाग की पहाड़ी पर अतिक्रमण किया जा रहा है, जिसके बाद वे तत्काल टीम के साथ वहां पहुंचे और पहाड़ी को मुक्त कराया है.

जमीन बेचने के नाम पर दंपति से ठगे 2.30 करोड़ , जमीन भी गई, केस दर्ज

कई लोगों पर एफआईआर दर्ज: एसएएफ सीमा से लगी फॉरेस्ट की रिजर्व खजांची बाबा की पहाड़ी पर मंगलवार को अचानक 400 से अधिक लोग लकड़ी, बांस, रस्सी लेकर पहुंचे और जमीन कब्जा कर रहे थे. सूचना मिलने पर फॉरेस्ट अफसरों कि अमले के साथ टीम मौके पर पहुंची और अतिक्रमणकारियों को पुलिस की मदद से खदेड़ दिया गया था. वहीं अतिक्रमणकारियों ने वन अमले पर भी दबाव बनाने की कोशिश की थी. इस मामले में वन विभाग की ओर से थाना कंपू में तीन नामजद और लगभग 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details