मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Gwalior Court: पुलिस सब इंस्पेक्टर की हत्या के मामले में 3 बदमाशों को उम्र कैद, कुख्यात बदमाश शेरा का साथियों सहित हो चुका है एनकाउंटर

By

Published : Jul 31, 2023, 10:08 PM IST

ग्वालियर कोर्ट ने पुलिस सब इंस्पेक्टर की हत्या के मामले में 3 बदमाशों को उम्र कैद की सजा सुनाई है. बता दें कि मामले में मुख्य आरोपी कुख्यात बदमाश शेरा का साथियों सहित एनकाउंटर हो चुका है.
Gwalior Court
ग्वालियर कोर्ट

ग्वालियर में एसआई की हत्या मामले में 3 बदमाशों को उम्र कैद की सजा

ग्वालियर।पुलिस चौकी में घुसकर मुरैना के बदमाशों द्वारा एक सब इंस्पेक्टर आरके गौतम की 9 साल पहले हत्या की गई थी. जिला कोर्ट ने इस मामले में तीन बदमाशों को उम्रकैद की सजा से दंडित किया है. इस मामले का मुख्य आरोपी शेरा किरार उर्फ रवि पुलिस एनकाउंटर में अपने दो साथियों के साथ मारा जा चुका है. तीन आरोपियों सत्येंद्र, मनीष और अनूप नागर को कोर्ट ने सोमवार को यह सजा सुनाई है.

जानिए क्या थी घटना:मुरैना में जौरा रोड पर स्थित एक पेट्रोल पंप संचालक की लूट के साथ हत्या करने वाले शेरा किरार अपने साथियों के साथ ग्वालियर आ धमका था. उसने यहां भी ताबड़तोड़ वारदातों की थीं. ड्रग्स लेने के आदी शेरा और उसके साथियों ने 2 दिसंबर 2014 को शब्द प्रताप आश्रम के पास स्थित पुलिस चौकी में घर जाने की तैयारी कर रहे एसआई आरके गौतम को घेर लिया था.

उनकी सर्विस रिवाल्वर लूटने के साथ ही बदमाशों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस सनसनीखेज हत्याकांड से पूरे शहर में हड़कंप मच गया था. कुछ दिन बाद पुलिस ने शेरा किरार को महाराजपुरा क्षेत्र में एनकाउंटर में मार डाला था. उसके 2 साथी रवि और विक्की का भी पुलिस ने एनकाउंटर किया था. लेकिन इस मामले में उसके तीन साथी सत्येंद्र, मनीष और अनूप नागर को बाद में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. उनके खिलाफ विशेष न्यायालय में चालान पेश किया गया.

ये भी खबरें यहां पढ़ें

बहोडापुर थाने में सब इंस्पेक्टर की हत्या का मामला दर्ज हुआ था. कुछ दिनों के अपने आपराधिक जीवन में शेरा ने ताबड़तोड़ वारदातें कर मुरैना और ग्वालियर में पुलिस को हलाकान कर दिया था. अब ग्वालियर कोर्ट ने 3 बदमाशों को उम्र कैद की सजा सुनाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details