मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Guna Crime News: यात्री बस से गरीबों के राशन की तस्करी, तहसीलदार ने 16 क्विंटल चावल किया बरामद

By

Published : Jan 24, 2023, 8:59 PM IST

गुना में तहसीलदार ने कार्रवाई करते हुए कई क्विंटल सरकारी चावल बरामद किया है. तस्करी के लिए सूत्र सेवा बस का उपयोग किया गया था.

mp smuggling of ration through bus
मध्यप्रदेश बस के जरिए राशन की तस्करी

गुना।मध्यप्रदेश में राशन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. इसी के तहत जिला प्रशासन की टीम ने गुना में कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में चावल की बोरियां बरामद की हैं. सरकारी राशन की तस्करी का खेल यहां बड़े पैमाने पर जारी है. तस्करी के लिए जिस वाहन का उपयोग किया जा रहा था वो यात्री बस निकली है. ग्वालियर जा रही सूत्र सेवा की यात्री बस में चावल की बोरियों छुपाकर रखी गई थीं. तहसीलदार सिद्धार्थ भूषण शर्मा ने बस स्टैंड पर पहुंचकर यात्री बस को पकड़ा और उसके अंदर से सरकारी चावल की बोरियों को बरामद किया. हालांकि बस को जब्त न करके छोड़ दिया गया है.

मध्यप्रदेश में भारी मात्रा में चावल जब्त

बड़ी मात्रा में चावल जब्त: गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को बांटे जाने वाले चावल की तस्करी का एक और बड़ा मामला सामने आया है. सरकारी चावल की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंचे फूड ऑफिसर तुलेश्वर कुर्रे ने बताया कि, "चावल को गुना से शिवपुरी भेजा जा रहा था. ये चावल पीडीएस का है जो गरीबों में बांटा जाता है. 16 क्विंटल चावल बरामद किया गया है. चावल तस्कर कौन है, फिलहाल इसकी जानकारी जुटाई जा रही है. गुना में बड़े पैमाने पर चावल की तस्करी हो रही है जिसके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है."

गरीबों को बांटे जाने वाले चावल की तस्करी, पकड़े गए ट्रक से 69 क्विंटल चावल जब्त, आरोपी मौके से फरार

आटे में चावल को पींसकर मिलाया जाता:गरीबों के लिए आवंटित सरकारी चावल की तस्करी का खेल इन दिनों जिले भर में फल फूल रहा है. सरकारी राशन की चोरी का कारोबार कर रहे राशन माफियाओं में जिला प्रशासन का कोई खौफ नहीं है. गुना जिले में जिस तरह से सरकारी राशन की तस्करी जारी है वो हैरान करने वाली बात है. बताया जा रहा है राशन के चावल को पीसकर गेंहू के आटे में मिलाया जाता है, जिससे आटा सफेद हो जाता है. इसी आटे को शरबती गेहूं का आटा बताकर ऊंचे दामों पर बेचा जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details