मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खेत में लटकते बिजली के तारों ने किसान दंपति की ली जान, बैल की भी मौत

By

Published : Jun 14, 2019, 3:21 PM IST

गुना जिले के मोहनपुर में करंट लगने से खेत में काम कर रहे किसान दंपति की मौत हो गयी. ग्रामीणों ने विद्युत मंडल सुपरवाइजर पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कई बार खेत में लटकते बिजली के तारों की शिकायत की थी लेकिन प्रशासन ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया.

करंट लगने से किसान दंपति की मौत

गुना। कुंभराज थाना क्षेत्र के मोहनपुर में करंट लगने से किसान दंपति के अलावा एक बैल की भी मौत हो गयी. खेत में काम करने के दौरान ये हादसा हुआ. हदासे के बाद परिवार में मातम पसरा हुआ है.ग्रामीणों का आरोप है कि विद्युत मंडल सुपरवाइजर को बार-बार आवेदन देने के बाद भी खेतों में लटकते बिजली के तार सही नहीं किये गये, जिसकी वजह से कई हादसे हो चुके हैं, लेकिन विद्युत प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

करंट लगने से किसान दंपति की मौत

ग्रामीणों ने हादसे की जानकारी जब डायल 100 और एंबुलेंस को दी तो कई घंटे तक प्रशासन की ओर से कोई मदद नहीं मिली. प्रशासनिक लापवाही का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब थक हार कर ग्रामीणों ने व्हाट्सएप पर मृतकों के फोटो शेयर किया, तब जाकर प्रशासन हरकत में आया और आनन-फानन में पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गयी. पुलिस ने मृतक लाल अहिरवार और उसकी पत्नी रोड़ीबाई का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

वैसे तो मध्यप्रदेश में लाइन मेंटेनेंस के नाम पर रोज बिजली काटी जा रही है और करोड़ो रुपये की धांधली हो रही है. दूसरी तरफ विद्युत मंडल सुपरवाइजर की लापरवाही से लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं और प्रशासन खामोश है.

Intro:Body:Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details