मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Dewas News : खाद वितरण में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर ने किया दो सहायक समिति प्रबंधक व संस्‍था प्रबंधक को सस्पेंड

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 9, 2023, 2:13 PM IST

देवास जिले में किसानों को खाद मिलने में लगातार परेशानी हो रही है. यूरिया खाद वितरण में कार्य में लापरवाही के मामले में कलेक्टर ने दो सहायक समिति प्रबंधक एवं एक संस्‍था प्रबंधक को सस्पेंड कर दिया.

negligence fertilizer distribution
कलेक्टर ने किया दो सहायक समिति प्रबंधक व संस्‍था प्रबंधक को सस्पेंड

देवास।कलेक्टर के सख्त निर्देश के बाद भी जिले में यूरिया खाद वितरण को लेकर लगातार लापरवाही जा रही है. खाद वितरण में अनियमितता व लापरवाही करने पर कलेक्टर गुप्ता ने तत्काल सेवा सहकारी संस्‍था मर्यादित अरलावदा के सहायक समिति प्रबंधक मानसिंह सिकरवार, सेवा सहकारी संस्‍था मर्यादित मातमौर के सहायक समिति प्रबंधक छोटेलाल राठौर एवं सेवा सहकारी संस्‍था मर्यादित मुकुन्‍दखेडी के संस्‍था प्रबंधक मोहनसिंह को संबंधित सेवा सहकारी संस्‍था मर्यादित के प्रशासक द्वारा तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया.

कलेक्टर ने दी चेतावनी :आदेश के मुताबिक निलम्‍बन अवधि में इन्‍हें निर्वाह वेतन एवं भत्‍ते की पात्रता रहेगी. कलेक्‍टर द्वारा खाद वितरण केन्‍द्रों का निरीक्षण किया गया था. निरीक्षण में पाया गया कि केन्‍द्र पर खाद वितरण कार्य व्‍य‍वस्थित नहीं किया जा रहा है. खाद स्‍टाक हाने के बाद भी किसानों को वितरण नहीं किया गया. जिससे किसानों को समय पर खाद उपलब्‍ध नहीं हो पाया. इस पर कलेक्‍टर ने संबंधितों पर कार्रवाई के निर्देश दिये. कलेक्टर ने चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों को परेशान नहीं होनी चाहिए.

ये खबरें भी पढ़ें...

कलेक्टर लगातार कर रहे निरीक्षण :वहीं, कलेक्टर के अनुसार अब किसानों को खाद में कोई परेशानी नहीं होगी. जिले में किसानों को मिलने वाली खाद पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. बता दें कि पिछले दिनों किसानों को खाद मिलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. कलेक्‍टर द्वारा खाद वितरण केन्‍द्रों का लगातार निरीक्षण किया जा रहा है. निरीक्षण में पाया गया कि केन्‍द्र पर खाद वितरण कार्य व्‍य‍वस्थित नहीं किया जा रहा था. खाद स्‍टाक हाने के बाद भी किसानों को खाद का वितरण नहीं किया गया. इस कारण किसान परेशान हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details