मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Election 2023: CM और सिंधिया पहुंचे दतिया, सेवढ़ा वासियों को दी करोड़ों की सौगात, कांग्रेस पर बरसे शिवराज

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 22, 2023, 9:29 PM IST

चुनावी साल में सभाओं का दौर जारी है. इसी क्रम में सीएम शिवराज और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को दतिया के सेवढ़ा पहुंचे. जहां उन्होंने सेवढ़ा वासियों को कई सौगातें दी.

MP Election 2023
दतिया पहुंचे सीएम शिवराज और सिंधिया

दतिया। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों का चुनावी दौरा लगातार जारी है. प्रदेश से लेकर केंद्रीय स्तर के नेता आए दिन सभाएं कर जनता को साधने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं मंगलवार को सीएम शिवराज और केंद्रीय विमानन एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दतिया के सेवढ़ा पहुंचे. जहां उन्होंने विकास एवं निर्माण कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया. वहीं कार्यक्रम के दौरान बारिश होने लगी, लेकिन लोग सीएम की सभा को देखने और सुनने के लिए बड़ी संख्या में मौजूद रहे. सीएम ने जनदर्शन यात्रा भी निकाली. वे मुख्यमंत्री लाड़ली बहना सम्मेलन में भी शाम‍िल हुए. सेवढ़ा दौरे पर के दौरान मुख्यमंत्री ने 159 करोड़ 19 लाख की लागत के विकास और निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया.

सीएम को बांधी राखी

मुख्यमंत्री आवास योजना होगी शुरू:जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि "प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिन बहनों के नाम रह गए हैं. वह चिंता न करें, आपका भाई मुख्यमंत्री आवास योजना चालू कर रहा है. जिसमें बड़ा मकान तो नहीं, छोटा मकान बनाकर तो दे ही सकते हैं. सीएम ने जहां लाड़ली बहना योजना का बखान किया, तो वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ पर तंज भी बरसे. सीएम ने कहा कि "कांग्रेस के जमाने में क्या इतनी सड़कें बनी थी, बिजली नहीं थी, पानी नहीं था. कांग्रेस ने कोई व्यवस्था नहीं की. डेढ़ साल बीच में कांग्रेस की सरकार आ गई थी. कमलनाथ ने सभी योजनाएं बंद कर दी. मैं भारिया और सहरिया बहनों को एक हजार रुपए देता था. कमलनाथ ने बंद कर दिया. मैं बेटियों की शादी कराता था, कमलनाथ ने योजना का पैसा देना बंद कर दिया. छात्रों को 12वीं पास करने पर लेपटॉप के लिए पैसा देता था, वो भी कमलनाथ ने बंद कर दिया. ऐसी कई योजना का पैसा कमलनाथ ने बंद कर दिया. वापस मैंने सरकार बनने पर सभी योजनाओं को चालू किया."

यहां पढ़ें...

जनदर्शन यात्रा निकली

इंद्र देवता का मिल रहा आशीर्वाद:सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि "बारिश हो रही है. इंद्र देव का आशीर्वाद मिल रहा है. शिवराज सिंह भी विकास और प्रगति की वर्षा लेकर सेवढ़ा आए हैं. कल का दिन और आज का दिन दतिया और सेवढ़ा के लिए ऐतिहासिक दिन है. यह पीतांबरा माता की धरती है और सनक, सनंदन की तपोस्थली है. हम और शिवराज सिंह यहां विकास का नया इतिहास रचने आए हैं.

सीएम और केंद्रीय मंत्री ने किया लोकापर्ण

बहनों ने भेंट की राखी: कार्यक्रम कन्या पूजन से शुरू हुआ. इस दौरान मंच पर ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम शिवराज सिंह चौहान को बहनों ने तकरीबन 11 मीटर की राखी दी. वहीं सीएम के सभा को संबोधित करने के दौरान एक महिला ने उन्हें हाथ पर राखी बांधी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details