मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भारी बारिश से उफान पर महुअर नदी, हेलीकॉप्टर की मदद से 7 लोगों को बचाया

By

Published : Aug 4, 2021, 11:48 AM IST

Updated : Aug 4, 2021, 12:41 PM IST

rescue operation

जिले में रुक-रुक कर लगातार हो रही बारिश के कारण महुअर नदी उफान पर चल रही है, यहां लोगों के फंसे होने के कारण लगातार रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है.

दतिया। जिला सहित ग्वालियर चंबल संभाग में लगातार बारिश होने के कारण तमाम नदियां उफान पर चल रही हैं. जिसके चलते जिले के अंतर्गत आने वाली बड़ौनी थाना क्षेत्र से निकली महुअर नदी उफान पर चल रही है, यहां लोगों के फंसे होने के कारण लगातार रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है.

ओरिना-लमकना में रेस्क्यू ऑपरेशन

टापू में तब्दील हुए गांव
दरअसल, नदियों के उफान पर होने से निचले ग्राम बाढ़ के पानी से टापू बन गए हैं. जहां जिंदगी बचाने की चीख पुकार मची हुई है. लमकना ग्राम टापू में फंसे पांच लोगों को बडोनी पुलिस और होमगार्ड की सहायता से रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला गया है. वहीं, ओरिना ग्राम में बने मन्दिर पर फंसे पुजारियों को हेलीकॉप्टर की सहायता से रेस्क्यू ऑपरेशन कर सुरक्षित बाहर निकाला गया.

रेस्क्यू कर लोगों को सुरक्षित निकाला
बता दें कि महुअर नदी पर बड़ोनी पुलिस थाना प्रभारी शैलेंद्र गुर्जर के नेतृत्व में बचाव टीम होमगार्ड, एसडीआरएफ मौके पर अधिकारियों के साथ रेस्क्यू चलाकर नदी में फंसे लोगो निकाल रही है. लमकाना टापू से मंगलवार की दोपहर राजकुमार जाटव, चरण सिंह जाटव, शिव सिंह जाटव, सूरज सिंह जाटव एवं अंकेश जाटव को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला गया है.

मुरैना में क्वारी ने तोड़ा 50 साल का रिकॉर्ड, पानी से घिरे सैकड़ों गांव, कलेक्टर का नहीं उठ रहा फोन, ट्रैक्टर ट्यूब पर टिकी लोगों की जिंदगी

नदी के बीच फंसे पुजारियों का रेस्क्यू
वहीं, इसके बाद बड़ोनी थानां क्षेत्र के ओरिना में बने एक मंदिर में नदी का उफान होने से दो पुजारी मंदिर में फंसे रह गए, जिन्होंने गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को फोन कर सुरक्षा की गुहार लगाई तो उफनती नदी के बीच फंसे पुजारियों को हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू ऑपरेशन कर सुरक्षित बाहर निकाला गया.

Last Updated :Aug 4, 2021, 12:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details