मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Datia Unlock: गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई

By

Published : Jun 3, 2021, 2:30 PM IST

कोरोना की दूसरी वेव (Corona Second Wave) से कुछ हद तक निजात पाने के बाद प्रदेश के कई जिलों को अनलॉक किया गया है. इसी कड़ी में दतिया (Datia) जिले को भी लगभग 48 दिन बाद अनलॉक किया जा रहा है.

Police took challan action
पुलिस ने की चालानी कार्रवाई

दतिया।कोरोना (Corona ) महामारी की दूसरी लहर के कुछ हद तक काबू होने के बाद लगभग 48 दिन बाद शहर फिर से अनलॉक (Unlock) हुआ है. हालांकि प्रशासन की अनलॉक व्यवस्था दुकानदारों और ग्राहकों को समझने में थोड़ी परेशानी हो रही है. Odd Day में खुलने वाली दुकानों को ही खोला गया. साथ ही अनलॉक के नियमों का बाजार में पालन कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारी सुबह से ही मैदान में उतर गए थे. वहीं भीड़ इकट्ठा होने वाले स्थानों स्कूल, कॉलेज, हाल, थिएटर, शापिंग मॉल शासन के अगले आदेश तक बंद ही रहेंगे. सरकारी दफ्तरों को छोड़कर सभी कार्यालय 100 प्रतिशत अधिकारियों और 50 फीसद कर्मचारियों के साथ संचालित होंगे. प्रशासन ने सभी व्यापारियों और शहरवासियों से गाइडलाइन का पालन करने कि अपील की है. और आदेशों का पालन नहीं करने वालें लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

दुकानदारों के खिलाफ की गई चालानी कार्रवाई

प्रशासन द्वारा शहर को अनलॉक करने के पहले ही सभी दुकानदारों को सख्त चेतावनी दी गई थी. अगर कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) का उल्लंघन किया जाता है, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा टीम बनाकर बाजारों का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान कई दुकानदारों को समझाइश भी दी गई. साथ ही दुकानों पर भीड़ इकट्ठा कराने वाले दुकानदारों के खिलाफ चालानी कार्रवाई भी की गई.

दतिया पुलिस विभाग में पदोन्नति का सिलसिला जारी

गृह मंत्रालय द्वारा पुलिस विभाग में लगातार पदोन्नति का सिलसिला जारी है. पुलिस कर्मियों को उनको कार्यवाहक के रूप में पदोन्नत किया जा रहा है. इसी कड़ी में दतिया जिले में 33 लोगों को आरक्षक से कार्यवाहक प्रधान आरक्षक का प्रमोशन (Promotion) दिया गया है. जिले में लंबे समय से पदस्थ आरक्षकओं को यह प्रमोशन मिला है. कई पदों की पदोन्नति की सूची जारी होने के बाद अब आरक्षको की पदोन्नति की लिस्ट जारी हुई है जिसमें दतिया जिले से 33 आरक्षकों को कार्यवाहक प्रधान आरक्षक का प्रमोशन मिला है. जिससे प्रमोशन पाने वाले सभी आरक्षकों में खुशी की लहर छा गई है.

आकाशीय बिजली गिरने से व्यक्ति की मौत

दतिया जिले के सिनावल थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है. ग्राम बरगांय में अचानक आकाशीय बिजली गिरने से धनीराम हिरवार की मौत हो गई. मृतक तेज बारिश आने के कारण एक पेड़ के नीचे खड़ा था. तभी अचानक व्यक्ति पर बिजली गिरने से मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना पर सिनावल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम कर मृतक के परिजनों को सूचना दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details