मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दतिया जिला पुलिस ने दो फरार आरोपियों सहित अवैध हथियार रखने वाले युवक को किया गिरफ्तार

By

Published : Aug 3, 2020, 6:26 PM IST

दतिया एसपी की अपराधियों की धरपकड़ की कार्रवाई में दतिया के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से पुलिस ने दो फरार आरोपी सहित एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया है. फरार आरोपियों में से एक पर पांच हजार का इनाम भी घोषित था, अब पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

Youth arrested with illegal weapon
अवैध हथियार के साथ युवक गिरफ्तार

दतिया। पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आरडी प्रजापति, एसडीओपी बड़ौनी धर्मेंद्र सिंह तोमर के मार्गदर्शन में अपराधियों की धरपकड़ के दौरान थाना बड़ौनी पुलिस द्वारा 5 हजार के इनामी बदमाश भरत गुर्जर को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी भरत गुर्जर ने 2017 में अपने बेटे रवि गुर्जर, भाई मनोज गुर्जर, साथी उदय सिंह गुर्जर, उदयवीर गुर्जर, जीते गुर्जर, मनोज गुर्जर, दीपू गुर्जर, बंटी गुर्जर के साथ मिलकर बड़गोर गांव में एक घर से 315 बोर की बंदूक, सोने-चांदी के लाखों के जेवरात की चोरी की थी.

गैंग द्वारा थाना कोतवाली, थाना बैराड़ जिला शिवपुरी, थाना महाराजपुर ग्वालियर, थाना नूराबाद मुरैना में भी कई चोरी और डकैती की घटनाओं को अंजाम दिया है. आरोपी भरत गुर्जर 2017 से फरार चल रहा था, उसकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस कप्तान दतिया द्वारा पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था, फरार आरोपी को एसटीएफ ग्वालियर की मदद से बिलहारी गांव से गिरफ्तार किया गया है.आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी रविन्द्र शर्मा, सउनि राजेन्द्र सिंह पुट्टा, सउनि मान सिंह, आर मोनू राठौर, पुष्पेंद्र यादव, दिलीप प्रधान, रविन्द्र यादव कि मुख्य भूमिका रही.

दूसरी कार्रवाई

लंबे समय से फरार चल रहे बदमाश को कोतवाली थाना पुलिस ने पकड़ लिया है. पुलिस ने चेकिंग के दौरान सपा पहाड़ निवासी जावेद को पकड़ा है. आरोपी पर झांसी और दतिया के थानों में कई अपराध दर्ज हैं. एसपी अमन सिंह राठौड़ के निर्देश पर प्रशिक्षु डीएसपी अंजली रघुवंशी, एसआई ज्योति राजपूत, एचसी अवधेश, आरक्षक हेमंत प्रजापति, रामनिवास गुर्जर, गजराज की संयुक्त कार्रवाई में इस आरोपी को पकड़ा गया है.

तीसरी कार्रवाई

गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने इमिलिया वाली रोड पर टावर के पास से एक अपराधी ऑटो चालक को पकड़ लिया है. पुलिस के मौके पर पहुंचने पर वह व्यक्ति पुलिस को देखकर ऑटो टैक्सी स्टार्ट कर भागने का प्रयास कर रहा था, जिसे फोर्स की मदद से पकड़ लिया गया. उसकी तलाशी लेने पर उसकी कमर से एक 12 बोर का कट्टा, 12 बोर का एक जिंदा कारतूस पाया गया है. नाम पूछने पर उसने अपना नाम संजय बंशकार, उम्र 20 वर्ष निवासी नया खेड़ा थाना बबीना जिला झांसी उत्तर प्रदेश का होना बताया है. आरोपी को गिरफ्तार कर विवेचना में लिया गया है. इस पूरी कार्रवाई में थाना प्रभारी दुरसडा मोहर सिंह मंडेलिया और उनकी टीम की अहम भूमिका रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details