मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Parrot Missing In Damoh: तोता गुम तो 3 दिन से नहीं बना घर में खाना, पोस्टर छपवाए, इनाम देने की भी घोषणा

By

Published : Mar 26, 2023, 5:48 PM IST

दमोह जिला में एक तोता गुम हो जाने से एक परिवार गम में हैं. उसके घर में 3 दिन से खाना नहीं बना है. परिवार वालों ने शहर के गली गली पोस्टर छपवाए और इनाम देने की भी घोषणा भी की. इसके अलावा गली मोहल्ले में अनाउंसमेंट भी कराया जा रहा है.

Parrot Missing In Damoh
दमोह में तोता लापता

दमोह में तोता लापता

दमोह।कहते हैं कि प्रेम वह भाषा है जिसे मनुष्य तो ठीक पशु-पक्षी भी जानते समझते हैं. कुछ ऐसी ही प्रेम और ममता की दर्द भरी कहानी दमोह के शक्ति नगर इलाके में बयां हो रही है. शक्ति नगर में रहने वाले दिलीप और उनकी पत्नी पुष्पा श्रीवास्तव सहित पूरे परिवार का इन दिनों बुरा हाल है. 3 दिन से घर में भोजन भी नहीं बना है. दरअसल परिवार का पालतू तोता कहीं गायब हो गया है.

तोता गुम होने से परिवार को लगा सदमा:दरअसल, 6 साल पहले उन्होंने घर में तोता एक पाला था. वह 23 मार्च को अचानक से लापता हो गया है. जिसके बाद परिवार वाले घर-घर जाकर तोते को खोज रहे हैं. जब तोता नहीं मिला तो उन्होंने बड़ी संख्या में पंपलेट और पोस्टर छपवाकर दीवारों पर चस्पा कर दिए. इतना ही नहीं एक ई रिक्शा में लाउडस्पीकर लगाकर गली गली में तोते की गुमशुदगी का अनाउंसमेंट करा रहे हैं. तोते का पता बताने वाले को एक हजार का इनाम देने की घोषणा की गई है.

अब जानते हैं कि आखिर यह माजरा है क्या: पुष्पा श्रीवास्तव बताती हैं कि "जब तोता बिल्कुल छोटा था तब उसे घर लेकर आई थीं. उसे अपने बेटे की तरह पाला और उसका नाम रखा कुंदन. उनका कोई बेटा नहीं है, इसलिए प्यार से उसे कुंदन, बच्चा, बेटू नामों से पुकारने लगे. एक बेटी है जो उदयपुर के एक मेडिकल कॉलेज में पढ़ रही है. जब उसे कुंदन की गुमशुदगी की जानकारी मिली तो वह अपनी पढ़ाई छोड़ कर घर लौट आई और अब सभी जगह ढूंढ रही है''.

हर साल कुंदन को राखी बांधती थी:मेडिकल की पढ़ाई कर रही बेटी ने बताया कि "वह हर रक्षाबंधन पर अपने भाई कुंदन को राखी बांधती है. वह उसे अपने सगे भाई की तरह मानती है. अपने साथ में उसे सुलाना, अपनी गोदी में लेकर उसे दुलार करना और एक बच्चे की तरह उसके साथ अठखेलियां करना पूरे परिवार का काम है, लेकिन उसके गुम होने के बाद अब इस परिवार की हालत ऐसी है कि सभी के चेहरे बुझ गए हैं और रो-रोकर वह तोता लौटाने की गुहार लगा रहे हैं.

जरूर पढ़िए ये खबरें:

तोतो की चोरी का अंदेशा:पुष्पा श्रीवास्तव का मानना है कि "किसी ने तोते को चुरा लिया है. तोते के आने के बाद घर में किसी ने 6 साल से सीलिंग पंखा भी चालू नहीं किया, ताकि उसे चोट न लग जाए. उसकी जगह टेबल फैन घर में रख लिए गए. इस तोते के लिए बाकायदा सुंदर सुंदर वस्त्र और पलंग बनाया गया है. उन्होंने अपनी स्कूटी में भी उसका नाम कुंदन लिखवाया हुआ है.

तोता को लौटाने वाले को देंगे इनाम:घर के मालिक दिलीप श्रीवास्तव बताते हैं कि "इस तोते के कारण अब उनका परिवार अस्त-व्यस्त हो गया है. पता नहीं कौन उनके बेटे को चुरा कर ले गया है. वह सभी से गुहार लगा रहे हैं कि कोई उन्हें तोता लौटा दें. यदि उनका बेटा मिल जाता है तो पता बताने वाले को इनाम भी देंगी".

ABOUT THE AUTHOR

...view details