मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रैकवार समाज के अध्यक्ष ने की आत्मदाह की कोशिश, जानिए क्या है पूरा मामला

By

Published : Sep 18, 2020, 5:31 PM IST

दमोह में स्वास्थ्यकर्मी की कोरोना से मौत हो जाने के बाद परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान रैकवार समाज के नेता मोन्टी रैकवार ने अस्पताल चौराहे पर मिट्टी तेल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की है.

dam
दमोह

दमोहमध्यप्रदेश के दमोह जिले में कोरोना के इलाज में लगे एक स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी की कोरोना से मौत हो जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन करते हुए पीड़ित कर्मचारी के परिजनों को 50 लाख रुपये दिए जाने की मांग की है. वहीं एक परिजन को शासकीय नौकरी देने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया.

आत्मदाह की कोशिश

प्रदर्शन के दौरान रैकवार समाज के नेता और भारतीय जनता पार्टी के नेता मोन्टी रैकवार ने अस्पताल चौराहे पर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह की कोशिश की है. इस दौरान उपस्थित पुलिसकर्मियों ने रैकवार समाज के नेता के हाथ से मिट्टी का तेल छुड़ाया और उसे कोतवाली ले जाया गया, इस दौरान देर तक कर्मचारी प्रदर्शन करते नजर आए.

स्वास्थ्य कर्मियों के परिजनों को आर्थिक सहायता राशि नहीं देने पर मृतक के परिजनों के साथ सामाज के लोगों ने भी आंदोलन की चेतावनी भी दी है. वहीं लोग अस्पताल पर धरने पर बैठने के बाद अब आंबेडकर चौक पर बैठकर धरना प्रदर्शन करते हुए न्याय की गुहार लगा रहे हैं. गौरतलब है कि पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, और दमोह जिले में भी अब संक्रमण तेजी से फैल रहा है. ऐसे में जिला अस्पताल में काम करने वाले कर्मचारी भी इसकी चपेट में आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details