मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नगर पालिका निगम की गंभीर लापरवाही, निजी प्लाट पर किया सड़क निर्माण

By

Published : Aug 22, 2019, 6:21 PM IST

छिंदवाड़ा नगर निगम पालिका की गंभीर लापरवाही का मामला सामने आया है, जिसमें अधिकारियों ने एक युवक के प्लाट पर सड़क का निर्माण कर दिया. पिछले एक साल से पीड़ित गुहार लगा रहा है लेकिन उसकी फरियाद कोई सुनने को तैयार नहीं है.

छिंदवाड़ा नगर निगम पालिका की गंभीर लापरवाही

छिंदवाड़ा। नगर पालिका निगम के अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 40 सोनी मोहल्ला में रहने वाले दिनेश सिंह चौधरी ने आरोप लगाया कि उसके निजी प्लाट पर निगम ने सीसी सड़क का निर्माण कर दिया गया है. जिस समय सड़क का निर्माण किया गया उस समय दिनेश बीमारी के चलते शहर से बाहर इलाज करवा रहे थे.

छिंदवाड़ा नगर निगम पालिका की गंभीर लापरवाही

वापस आने पर उनको जब पता चला तो उन्होंने निगम में शिकायत की और रोड हटाने की मांग की. वे पिछले लगभग 1 साल से लगातार नगर पालिका निगम के चक्कर काट रहे हैं. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

दिनेश ने बताया कि यहां प्लाट उनके पिता के नाम पर है और अधिकारी जगह पर जाकर देख भी चुके हैं, बावजूद इसके रोड़ नहीं हटाया गया. अपनी लापरवाही पर निगम के अधिकारी साफ- साफ कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं, इस सवाल का जवाब उनके पास नहीं है कि आखिर किन परिस्थितियों में निजी जमीन पर सड़क का निर्माण कर दिया गया.

नगर पालिका निगम के अंतर्गत आने वाले कई वार्ड में कच्ची सड़के हैं, जहां बारिश के मौसम में कीचड़ से वाहनों और लोगों का चलना मुश्किल हो जाता है, वही नगर निगम जहां सड़क निर्माण करना चाहिए, वहां ना कर के एक व्यक्ति के निजी प्लाट में ही सड़क का निर्माण कर दिये हैं. इस मामले में अधिकारी जांच की बात कह रहे हैं.

Intro:छिंदवाड़ा
छिंदवाड़ा नगर पालिका निगम के अंतर्गत आने वाले वार्डों में कई जगह कच्ची सड़के हैं जिस कारण बारिश के मौसम में कीचड़ से सड़कें लबालब हो जाती है, वही नगर पालिका निगम का एक मामला सामने आया जिसमें वार्ड नंबर 40 के एक व्यक्ति की निजी प्लाट पर नगर निगम द्वारा सड़क बना दी गई, ऐसा आरोप प्लाट मालिक ने लगाया, प्लाट मालिक पिछले 1 साल से सड़क हटवाने के लिए काट रहा चक्कर,


Body:छिंदवाड़ा छिंदवाड़ा की नगर पालिका निगम के अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 40 सोनी मोहल्ला के दिनेश सिंह चौधरी ने नगर पालिका निगम पर आरोप लगाया कि उसके निजी प्लाट पर नगर पालिका निगम द्वारा सीसी रोड का निर्माण कर दिया गया उस वक्त वहां बीमारी के चलते शहर के बाहर इलाज करवा रहे थे जब उन्होंने आकर देखा तो उन्होंने नगर पालिका निगम में शिकायत की और रोड हटाने की मांग की कि मेरे निजी प्लाट पर जिसका साइज बीज 20 x 60 है पर रोड का निर्माण कर दिया गया है पिछले लगभग 1 साल से लगातार नगर पालिका निगम के चक्कर काट रहे हैं उन्होंने बताया कि यहां प्लाट उनके पिता के नाम पर है और अधिकारी जगह पर जाकर देख भी चुके हैं पर रोड अभी तक नहीं हटाई गई नगर पालिका निगम द्वारा लापरवाही सामने आती है
जहां नगर पालिका निगम के अंतर्गत आने वाले कई वार्ड में कच्ची सड़के हैं जहां बारिश के मौसम में कीचड़ से तरबतर हो जाती है सड़कें वाहनों और लोगों का चलना मुश्किल हो जाता है वही नगर निगम जहां सड़क निर्माण करना चाहिए वहां ना कर कर एक व्यक्ति के निजी प्लाट में ही सड़क बना डाली
अधिकारी जांच की बात कह रहे हैं

बाईट 1- दिनेश सिंह चौधरी ,आवेदनकर्ता
बाईट 2- आर एस बाथम सहायक आयुक्त नगर पालिका निगम छिंदवाड़ा


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details