मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दिल्ली तलब किए गए MP के कांग्रेसी नेता, दिग्गजों के टिकट पर होगा विचार

By

Published : May 26, 2023, 7:24 AM IST

Updated : May 26, 2023, 11:25 AM IST

कर्नाटक में शानदार जीत से उत्साहित कांग्रेस अब अगले मिशन की तैयारियों में जुट गई है. कांग्रेस का पूरा फोकस इस समय मध्य प्रदेश पर है, इसलिए कांग्रेस यहां चुनावी रणनीति पर काम कर रही है. इसी को लेकर आज शुक्रवार को एमपी के दिग्गज कांग्रेस नेताओं को दिल्ली में तलब किया गया है.

Former CM Kamal Nath will go to Delhi
दिल्ली जाएंगे पूर्व सीएम कमलनाथ

छिंदवाड़ा। शुक्रवार को दिल्ली में मध्य प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की बैठक आयोजित होने जा रही है. राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी बैठक लेंगे. बैठक में पहले दौर के टिकट को लेकर दिग्गजों के चुनाव क्षेत्र पर विचार किया जाएगा. जिसके लिए पूर्व सीएम कमलनाथ सुबह 8:00 बजे छिंदवाड़ा से दिल्ली के लिए रवाना होंगे और दोपहर करीब 3:00 बजे कमलनाथ वापस छिंदवाड़ा लौट जाएंगे.

दिग्गजों के टिकट पर विचार:कांग्रेस सूत्रों ने बताया है कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर इस विशेष बैठक में चर्चा की जाएगी. इसमें खास बात ये है कि पहले दौर के करीब 80 विधानसभा टिकट को लेकर चर्चा की जाएगी. जिसमें मध्य प्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेताओं के टिकट पर विचार किया जाएगा. साथ ही चुनावों में बयानबाजी के मुद्दों को लेकर भी चर्चा की जाएगी.

ये दिग्गज होंगे बैठक में शामिल:पहले यह बैठक दिल्ली में 24 मई को होने वाली थी, लेकिन किसी कारण इसे 26 मई को सुबह 11:00 बजे बुलाया गया है. बैठक में कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के साथ पूर्व सीएम व पीसीसी चीफ कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, अरुण यादव, अजय सिंह, गोविंद सिंह, सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, विवेक तंखा सहित राजमणि पटेल शामिल होंगे.

Also Read: इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

प्रियंका गांधी के जबलपुर दौरे को लेकर होगी प्लानिंग:12 जून को प्रियंका गांधी जबलपुर से मध्य प्रदेश में चुनाव का आगाज करेंगी. प्रियंका गांधी के इस कार्यक्रम को लेकर भी इस बैठक में चर्चा कर रणनीति बनाई जाएगी. कमलनाथ के द्वारा लांच की गई नारी सम्मान योजना से प्रियंका गांधी को जोड़कर मध्य प्रदेश चुनाव में किस तरीके से राजनीतिक फायदा लिया जा सकता है, इस पर भी विचार विमर्श किया जाएगा.

Last Updated : May 26, 2023, 11:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details