मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नेशनल गेम्स की मेजबानी कर सकता है मध्यप्रदेश, CM ने खिलाड़ियों के लिए किए बड़े ऐलान

By

Published : Dec 26, 2022, 6:53 PM IST

Updated : Dec 26, 2022, 11:09 PM IST

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर आज मध्यप्रदेश के भोपाल पहुंचे. जहां केंद्रीय मंत्री खेल अलंकरण समारोह में शामिल हुए. समारोह में सीएम ने ऐलान करते हुए कहा कि खेलों में पैसे की कोई कमी नहीं आएगी. ओलंपिक और एशिएन गेम्स में जीतने वाले को डीएसी की पद दिया जाएगा. वहीं अनुराग ठाकुर ने भी कहा कि एमपी नेशनल गेम्स की मेजबानी कर सकता है.

union minister anurag thakur visit mp
मध्यप्रदेश खेल अलंकरण समारोह

एमपी ने खेलों में किया बेहतर काम

भोपाल। खेलो इंडिया(Khelo India) की तैयारियों का जायजा और खेल अलंकरण समारोह में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भोपाल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने खेल गतिविधियों का निरीक्षण किया. सोमवार शाम को केंद्रीय मंत्री समारोह में शामिल हुए. जहां उन्होंने खिलाड़ियों को सम्मानित किया. वहीं सीएम ने भी खिलाड़ियों को लेकर कुछ ऐलान किए. इसके साथ अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा(anurag thakur target rahul gandhi). केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल भारतीय सेना का हमेशा अपमान करते आए हैं, यह उनकी और कांग्रेस की आदत बन गयी है. वह चीन पाकिस्तान की तारीफ करते हैं,ऐसी भी क्या उनकी मजबूरी है.

सीएम ने किया बड़ा ऐलान: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, सीएम शिवराज और एमपी खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया खेल अलंकरण समारोह में शामिल हुए. जहां उन्होंने मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों को सम्मानित किया. इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि खेलो में पैसे की कमी आड़े नहीं आएगी. मध्यप्रदेश में जो खिलाड़ी ओलंपिक, एशियन गेम्स में पदक लेकर आएगा, उसे डीएसपी का पद देंगे. इसके अलावा सीएम ने कहा कि जो खिलाड़ी खेलो इंडिया में पदक लाएगा, उसे ट्रेनिग के लिए 5 लाख रुपए साल दिए जाएंगे.

एमपी में हो सकता है नेशनल गेम्स का आयोजन:वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि आने मध्यप्रदेश को पहले बीमारु राज्य के रूप में जाना जाता था, लेकिन अब खेलों के लिए भी यह प्रदेश काफी विकसित हो रहा है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि सबसे खूबसूरत शूटिंग रेंज देश का भोपाल में है. घुड़सवारी सेंटर भी यहां सबसे बेहतर है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जितना सुना था, उससे ज्यादा अच्छे खेल के मैदान मध्यप्रदेश में हैं. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आने वाले दिनों में नेशनेल गेम्स का आयोजन मध्यप्रदेश में सकता है.

मोदी के मंत्री का राहुल पर वार! अनुराग ठाकुर ने कहा-1962 के दौर में जी रहे हैं राहुल गांधी

राहुल पर अनुराग ठाकुर का बयान:केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा कहां से आता है, इस पर वह चुप्पी साध लेते हैं (anurag thakur target rahul gandhi). कांग्रेस सरकार ने सेना को लड़ाकू विमान, आधुनिक हथियार, सुविधाएं नहीं दी, सेना को कमजोर करने का काम कांग्रेस के समय होता रहा है. भारतीय सेना पर राहुल गांधी को विश्वास नहीं है. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता गौरव पंथी के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी पर किए गए ट्वीट पर बोलते हुए मंत्री ठाकुर ने कहा कि, जिस पार्टी के नेता चीन-पाकिस्तान की तारीफों के पुल बांधते हैं, उनका सर्टिफिकेट स्टेस्टमैन अटल बिहारी के लिए नहीं चाहिए. उन्हें तत्काल देश से माफी मांगनी चाहिए.

अनुराग ठाकुर ने कश्मीर का वातावरण खराब ना करने की दी सलाह:भारत जोड़ो यात्रा में ब्रेक को लेकर बोले अनुराग ठाकुर ने कहा कि उन्हें रिपेयर की जरूरत होगी. वापस आकर वह कश्मीर जाने की इच्छा रखते हैं. वह बताएं कि जब 1992 में बीजेपी के अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी, बीजेपी नेता लाल चौक पर तिरंगा फैहराने निकले थे तो उन्हें जेल में क्यों डाला गया था. तुष्टिकरण करने की राजनीति के चलते जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 लगाई गई. अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल जरूर कश्मीर जाएं पर जम्मु कश्मीर का वातावरण खराब करने मत जाइए.

MP में खेल अलंकरण समारोह, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर करेंगे खेलो इंडिया के प्रतीक चिन्ह का अनावरण

खेल की दिशा में एमपी ने किया बेहतर काम: इससे पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राजधानी प्रवास के दौरान टीटी नगर स्टेडियम और अन्य खेल अकादमियों का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी मौजूद रहीं. मीडिया से चर्चा में अनुराग ठाकुर ने कहा कि खेलों की दिशा में मध्यप्रदेश में बेहतर काम किया है. खेलो इंडिया के तहत अच्छे खिलाड़ी उभर कर सामने आएंगे. पांचवें खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी मध्य प्रदेश करेगा. खेलों इंडिया यूथ गेम्स के पांचवें संस्करण का आयोजन एमपी के 8 शहरों में किया जाएगा. जिनमें भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, मंडला, महेश्वर और बालाघाट शामिल हैं. खेलो इंडिया कार्यक्रम की जानकारी लेने आए, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का कहना है कि मध्यप्रदेश में खेलों की दिशा में बेहतर काम किया है.

Last Updated : Dec 26, 2022, 11:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details