मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दिल्ली चुनाव के 'दंगल' में उतरे शिवराज, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

By

Published : Jan 28, 2020, 12:10 PM IST

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली के मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार शैलेंद्र सिंह मोंटी के समर्थन में सभा करने पहुंचे. यहां उन्होंने राष्ट्रीय मुद्दों के साथ दिल्ली के स्थानीय मुद्दों को भी उठाया. वे सीएम अरविंद केजरीवाल पर जमकर बरसे.

Shivraj reached in support of Delhi assembly election
शिवराज ने केजरीवाल पर साधा जमकर निशाना

दिल्ली/भोपाल। दिल्ली में चुनावी सरगर्मी तेज है. सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता लगातार चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी लगातार दिल्ली में भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र सिंह मोंटी के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं. शिवराज सिंह चौहान दिल्ली के मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र पहुंचे, यहां उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी शक्ति सीएए को लागू होने से नहीं रोक सकती.

शिवराज ने केजरीवाल पर साधा जमकर निशाना

'विज्ञापनों में हर जगह केजरीवाल'

शिवराज सिंह चौहान मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार शैलेंद्र सिंह मोंटी के समर्थन में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय मुद्दों के साथ ही दिल्ली के स्थानीय मुद्दों को भी उठाया और केजरीवाल सरकार पर खूब बरसे. उन्होंने कहा कि दिल्ली में ही नहीं देश भर में कहीं भी टेलीविजन खोलो, तो अरविंद केजरीवाल का ऐड आता है.

तंज कसते हुए शिवराज ने कहा कि 'तेरी सूरत को नजर ना लगे केजरीवाल', उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिजली के तारों का जाल है, जबकि मध्यप्रदेश में व्यवस्थित तरीके से हमने बिजली की लाइनें पहुंचाई हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में लोगों को गंदा पानी मिल रहा है, उसमें सीवर का पानी मिक्स है.

'CAA को लागू होने से दुनिया की कोई भी शक्ति नहीं रोक सकती'

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सीएए पड़ोसी देशों में धर्म के आधार पर प्रताड़ित अल्पसंख्यकों के लिए है, इससे देश के मुसलमानों को कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन कांग्रेस लोगों को बरगला रहे हैं.

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान पर भी शिवराज सिंह ने आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि आजादी के समय पाकिस्तान में 23 परसेंट अल्पसंख्यक थे, जो अब दो पर्सेंट रह गए हैं, बाकियों का क्या हुआ. शिवराज ने कहा कि रोज वहां हिंदू लड़कियों को अपहरण कर जबरन धर्मांतरण कर निकाह करा दिया जाता है, मंदिर तोड़ दिए जाते हैं, घर लूट लिए जाते हैं, वैसे प्रताड़ित लोगों के लिए सीएए लाया गया है, इसको लागू होने से दुनिया की कोई भी शक्ति रोक नहीं सकती.

बीजेपी नेता लगातार दिल्ली के चुनावी सभाओं में सीएए, अनुच्छेद 370 और राम मंदिर जैसे राष्ट्रीय मुद्दों को उठा रहे हैं और इसे चुनाव में भुनाने की कोशिश की जा रही है. बहरहाल अब यह चुनाव परिणाम में ही पता चल पाएगा कि बीजेपी को इन मुद्दों से कितना फायदा मिलता है.

Intro:
दिल्ली में चुनावी सरगर्मी तेज है राजनीतिक पार्टियां और उनके नेता लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं इस कड़ी में भाजपा के वरिष्ठ नेता व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी लगातार दिल्ली में भाजपा के लिए प्रचार प्रसार कर रहे हैं इस कड़ी में वह दिल्ली के मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र पहुंचे यहां उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी शक्ति सीएए को लागू होने से रोक नहीं सकती ।


Body:दिल्ली का विज्ञापन पूरे देश में होता है

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान मालवीय नगर से भाजपा उम्मीदवार शैलेंद्र सिंह मोंटी के समर्थन में पहुंचे इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय मुद्दों के साथ ही दिल्ली के स्थानीय मुद्दों को भी उठाया और केजरीवाल सरकार पर खूब बरसे उन्होंने कहा कि दिल्ली में ही नहीं देश भर में कहीं भी टेलीविजन खोलो तो केजरीवाल का ऐड आता है तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि तेरी सूरत को नजर ना लगे केजरीवाल उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिजली के तारों का जाल है जबकि मध्यप्रदेश में व्यवस्थित तरीके से हमने बिजली की लाइन पहुंचाई है जबकि वह ग्रामीण क्षेत्र है साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में पानी लोगों को गंदा मिल रहा है उसमें शीवर का पानी मिक्स है

सीएए को लागू होने से दुनिया की कोई भी शक्ति रोक नहीं सकती

शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली के स्थानीय मुद्दों के साथ ही राष्ट्रीय मुद्दों को भी उठाया उन्होंने कहा कि सीएए पड़ोसी देशों में धर्म के आधार पर प्रताड़ित अल्पसंख्यकों के लिए है इससे देश के मुसलमानों को कोई दिक्कत नहीं है लेकिन कांग्रेश और आप लोगों को बरगला रहे हैं वही आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान पर भी उन्होंने आरोप लगाए उन्होंने कहा कि आजादी के समय पाकिस्तान में 23 परसेंट अल्पसंख्यक थे जो अब दो पर्सेंट रह गए हैं उनका क्या हुआ उनका कहना है कि रोज वहां हिंदू लड़कियों को अपहरण कर जबरन धर्मांतरण कर निकाह करा दिया जाता है मंदिर तोड़ दी जाती है घर लूट ली जाती है वैसे प्रताड़ित लोगों के लिए सीएए लाया गया है इसको लागू होने से दुनिया की कोई भी शक्ति रोक नहीं सकती ।


Conclusion:बीजेपी के नेता लगातार दिल्ली के चुनावी सभाओं में सीएए, 370 और राम मंदिर जैसे राष्ट्रीय मुद्दों को उठा रहे हैं और इसको चुनाव में भुनाने की कोशिश की जा रही है बरहाल अब यह चुनाव परिणाम में ही पता चल पाएगा कि बीजेपी को इन मुद्दों से कितना फायदा मिलता है ।

ABOUT THE AUTHOR

...view details