मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में अब गांजे पर सियासत .. कांग्रेस एमएलए लक्ष्मण सिंह के बाणों पर बीजेपी ने दिया करारा जवाब

By

Published : May 2, 2022, 8:02 PM IST

कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह और बीजेपी प्रवक्ता हितेष वाजपेयी के बीच गांजे को लेकर शुरू हुआ ट्वीटर वार सोमवार को दिनभर मध्यप्रदेश के सियासी गलियारों में गूंजता रहा. (Now politics on ganja in MP) (Congress MLA Laxman Singh comments on Ganja) ( BJP target to MLA Laxman singh)

BJP target to MLA Laxman singh
MP में अब गांजे पर सियासत

भोपाल।मध्यप्रदेश की सियासत में धार्मिक मुद्दों के बाद अब गांजे ने एंट्री ले ली है. गांजे को लेकर कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह और बीजेपी प्रवक्ता हितेष वाजपेयी के बीच ट्विटर वार शुरू हो गया है. दरअसल, लक्ष्मण सिंह ने गांजे को लेकर ट्वीट किया, इसमें उन्होंने लिखा कि गांजे को शिव की बूटी से जोड़ दिया जाता है, जिसके कारण इसका सेवन बढ़ता जा रहा है. गांजे को दुर्भावनावश धर्म से जोड़ा जा रहा है. यही कारण है कि इसका सेवन अत्यधिक बढ़ता जा रहा है.

MP में अब गांजे पर सियासत

विधायक लक्ष्मण सिंह के बाण पर हितेष वाजपेयी का वार:लक्ष्मण सिंह ने लिखा कि गांजे से युवा बर्बाद हो रहे हैं. शास्त्रों के अनुसार शिव जी ने अमृत मंथन में विष पिया था, गांजा नहीं. इस ट्वीट पर बीजेपी ने आपत्ति ली. लक्ष्मण सिंह के ट्वीट पर पलटवार करते हुए डॉ. हितेष वाजपेयी ने गांजे की केमिकल संरचना बता दी. वाजपेयी ने ट्वीट में बताया कि गांजे के पौधे में जो रसायन पाए जाते हैं, वह टेट्रा हाइड्रोकैनालबिनॉल यानी टीएचसी और कैनाबिडाल है, जोकि सीबीडी कहलाता है.

MP में अब गांजे पर सियासत

CONGRESS MISSION 2023 : एक-दूसरे के धुर विरोधी अजय सिंह और चौधरी राकेश सिंह ने फिर की दोस्ती

अंत में विधायक लक्ष्मण सिहं ने हार मानी :हितेष ने लिखा कि गांजे में नशा टीएचसी की मौजूदगी के कारण होता है. सीबीडी में नशे के कोई गुण नहीं है और इसके इस्तेमाल से किसी को नशे की लत नहीं लगती. हालांकि गांजे में केमिकल लोचा की केमिस्ट्री को पढ़कर लक्ष्मण सिंह ने विवाद को अंत कर दिया और कहा कि आप बहुत ज्ञानी हैं. मैं आपका मुकाबला नहीं कर सकता. विवाद का भले ही अंत हो गया लेकिन दोनों नेताओं के बीच ये ट्वीटर वार सियासत के गलियारों में चर्चा का विषय रहा. (Now politics on ganja in MP) (Congress MLA Laxman Singh comments on Ganja) ( BJP target to MLA Laxman singh)

ABOUT THE AUTHOR

...view details