मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Weather Report: अगले 24 घंटे में ग्वालियर चंबल, भोपाल और इंदौर में हल्की बारिश की संभावना, 12 नवंबर से प्रदेश में ठंड की शुरुआत

By

Published : Nov 7, 2022, 11:05 PM IST

शरद ऋतु आने के बावजूद मध्य प्रदेश में बारिश से निजात नहीं मिल पा रही है. मध्यप्रदेश मौसम विभाग ने भी भविष्यवाणी की है कि फिलवक्त कहीं हल्की तौ कहीं तेज बारिश का सिलसिला अभी जारी रहेगा. मध्य प्रदेश मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आगामी 24 घंटों में प्रदेश के ग्वालियर चंबल, भोपाल और इंदौर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. नया सिस्टम 9 नवंबर से एक्टिव होगा और फिर 12 नवंबर से प्रदेश में ठंड की शुरुआत के आसार हैं.

MP Weather Report
ग्वालियर चंबल भोपाल इंदौर में बारिश की संभावना

भोपाल। मध्य प्रदेश मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार एमपी (MP Weather Report) में मौसम के मिजाज बदल सकते है, अगले 3 दिनों तक बादल छाए रहेंगे, 8 नवंबर को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौरान ग्वालियर चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा भी हो सकती है. पाकिस्तान से आने वाली हवाएं 8 नवंबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश से मध्यप्रदेश में प्रवेश करेंगी. इसके प्रभाव से ग्वालियर चंबल में बारिश होने की संभावना है. इंदौर और भोपाल में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

एमपी में होगी बारिश

ग्वालियर चंबल भोपाल और इंदौर में बारिश के आसार:मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों मौसम में बदलाव होगा. जिसके चलते 8 नवंबर को ग्वालियर चंबल भोपाल और इंदौर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 10 नवंबर के बाद तापमान में गिरावट के आसार बनेंगे और ठंड बढ़ना शुरू हो जाएगी. मंगलवार को राजस्थान और उससे लगे पश्चिमी मप्र के हिस्से में बादल छाए रहने के साथ हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं. इसके अलावा ग्वालियर-चंबल में बादल छाए रह सकते हैं.

MP Weather Update: मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए 26 जिलों में भारी बारिश को लेकर जारी की चेतावनी, 8 संभागों में वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट

12 नवंबर से प्रदेश में ठंड की शुरुआत: मंगलवार से तीन दिन तक मध्यप्रदेश में बादल और बारिश के संकेत हैं, नए सिस्टम का प्रभाव मालवा निमाड़ ग्वालियर चंबल नर्मदापुरम भोपाल में रहेगा. नया सिस्टम 9 नवंबर से एक्टिव होगा और फिर 12 नवंबर से प्रदेश में ठंड की शुरुआत के आसार हैं. दिन और रात का तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details