मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन चेयरमैन का फरमान, ईमानदारी से करें काम, निगम का नाम न हो बदनाम

By

Published : May 12, 2023, 7:26 PM IST

मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की असिस्टेंट इंजीनियर हेमा मीणा के यहां लोकायुक्त छापा पड़ने के बाद एक फरमान जारी किया गया है, जिसमें लिखा है कि सभी लोग अपना काम ईमानदारी से करें ताकि निगम का नाम बदनाम ना हो.

MP Police
एमपी पुलिस

भोपाल। हेमा मीणा के घर रेड पड़ने के तत्काल बाद मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन ने सभी जोन के प्रोजेक्ट इंजीनियर को एक फरमान जारी किया है. इसमें कर्मचारियों को ईमानदारी का पाठ सिखाया गया है. यह फरमान भोपाल जोन एक, दो और 3, इंदौर एक और दो, जबलपुर 1 और 2, ग्वालियर 1 और 2, रीवा, बालाघाट, उज्जैन एवं सागर के प्रोजेक्ट इंजीनियर को भेजा गया है. इसमें चेयरमैन कैलाश मकवाना ने लिखा है कि मेरे द्वारा पहले भी मध्य प्रदेश पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम के अधिकारियों को ईमानदारी से काम करने के लिए निर्देशित किया था. समय-समय पर मेरे द्वारा अधिकारियों को व्हाट्सएप ग्रुप पर भी ध्यान दिलाया गया.

कॉरपोरेशन चेयरमैन ने जारी किया फरमान

पारदर्शिता और सुशासन जरूरी:उन्होंने लिखा कि निगम का मुख्य उद्देश्य निर्माण कार्यों की गुणवत्ता एवं समय सीमा में सभी कार्यों को पूर्ण करना है. इसके अलावा उन्होंने अपने कर्मचारियों को यह भी बताया कि विभिन्न प्रोजेक्ट की मॉनिटरिंग के लिए ERP सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है. ठेकेदारों के लिए जितने भी कार्य किए जा रहे हैं, उनके साप्ताहिक बिल भी समय पर निगम मुख्यालय भेजने के लिए निर्देशित किया गया है. ताकि शीघ्र अति शीघ्र उनके बैंक खातों में भुगतान किया जा सके. इसके बाद में वे लिखते हैं इस पूरी बातचीत का आशय यह है कि काम में पारदर्शिता है एवं सुशासन बना रहे.

हेमा मीणा से कर्मचारी सबक: पत्र के तीसरे पैरा में उन्होंने लिखा है कि मध्य प्रदेश पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम में पदस्थ संविदा सब इंजीनियर हेमंत मीणा के खिलाफ लोकायुक्त पुलिस द्वारा जांच के बाद उनकी अनुपात हीन संपत्ति का मामला सामने आया है. 11 मई को उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज करके अलग-अलग जगह पर सर्चिंग की जा रही है. ऐसे में हेमा मीणा के कृत्य को भ्रष्टाचार करने के तहत पाया गया है, जो कि जारी निर्देशों का सरासर उल्लंघन है. इस पूरे मामले से कर्मचारियों को सबक लेने की सीख दी जा रही है. प्रोजेक्ट इंजीनियर को कहा गया की आप अपने समस्त अधीनस्थ कर्मचारियों को निर्देशित करें कि वह इमानदारी पूर्वक और नियम अनुसार अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें. इस प्रकार के अनुचित एवं अनैतिक कार्य से दूर रहें, अन्यथा ऐसे कृत्य से वे स्वयं का परिवार और निगम का भी नाम बदनाम करते हैं, जो कि ठीक नहीं है. उन्होंने प्रोजेक्ट इंजीनियर को निर्देश दिए हैं कि वह व्यक्तिगत स्तर पर भी इन विषयों के निर्देशों का पालन करवाएं.

  • कुछ खबरें यहां पढ़ें
  1. असिस्टेंट इंजीनियर हेमा मीड़ा सस्पेंड, संपत्ति और लग्जरी लाइफ देख लोकायुक्त भी हुआ हैरान
  2. असिस्टेंट इंजीनियर ने 30 हजार की सैलरी में बनाई करोड़ों की संपत्ति, भोपाल लोकायुक्त का छापा

हेमा मीणा को नौकरी से किया बर्खास्त:हेमा मीणा के खिलाफ लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई के बाद उन्हें बर्खास्त करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. मध्य प्रदेश पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम के प्रबंध संचालक उपेंद्र जैन ने 12 मई 2023 को जारी आदेश में लिखा है कि हेमा मीणा संविदा सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details