मध्य प्रदेश

madhya pradesh

BJP MLA के घर पहुंचे दिग्गी, कही ऐसी बात कि अब बना चर्चा का विषय, देखें VIDEO

By

Published : Apr 21, 2023, 12:06 PM IST

Updated : Apr 21, 2023, 4:21 PM IST

मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बीजेपी के भोजपुर विधायक सुरेंद्र पटवा के घर उनसे मिलने के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा को श्रद्धा सुमन अर्पित किया, इसके बाद पटवा की पत्नी से बात करते हुए वे अचानक हंस पड़े. जानें क्या है वजह-

digvijaya singh meet bjp mla surendra patwa
बीजेपी विधायक सुरेंद्र पटवा से मिले दिग्विजय सिंह

भोपाल।कांग्रेस में इन दिनों दिग्विजय सिंह अकेले ऐसे नेता हैं जो पार्टी की हारी हुई सीटों की तस्वीर बदलने के लिए दिन-रात एक कर रहे हैं, हर दिन नई सीटों पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने के लिए जमीनी रणनीति भी दिग्गी ने तैयार कर ली है. इसी दौरे के बीच दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश की राजनीति से तकरीबन गुम हुई सियासत की वो तस्वीर भी पेश कर रहे हैं, जहां किसी दूसरे दल के राजनेता के घर पर किसी नेता के पहुंचना, किसी सियासी आशंका का सबब नहीं होता था. दिग्विजय सिंह अपने मुख्यमंत्री काल में बीजेपी के कुशल राजनेता कहे जाने वाले सुंदरलाल पटवा के यहां अक्सर जाते रहे हैं, मध्य प्रदेश में अपने चुनावी दौरे के बीच दिग्विजय सिंह का अचानक भोजपुर विधायक सुरेन्द्र पटवा के घर पहुंचकर शिवराज के राजनीतिक गुरु रहे दिवंगत बीजेपी नेता सुंदरलाल पटवा को श्रद्धा सुमन अर्पित करना चर्चा का विषय बना हुआ है.

क्यों हंस पड़े दिग्विजय:भोजपुर विधायक सुरेन्द्र पटवा के निवास पहुंचे दिग्विजय सिंह ने पहले पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा को श्रद्धा सुमन अर्पित किए और फिर उनकी पत्नी फुलकुंवर पटवा से मुलाकात की. ये मुलाकात और बातचीत बेहद आत्मीय थी. इस दौरान एक तरफ दिग्विजय सिंह ने उन्हें भाभी संबोधित करते हुए पूछा कि "कैसी हैं अब" और तबीयत का हाल जाना. जवाब में फुलकुंवर पटवा ने भी उसी आत्मीयता से दिग्विजय सिंह से कहा "तुम इतने दुबले क्यों हो गए दिग्विजय." इस पर दिग्विजय सिंह खिलखिला कर हंसे और कहा कि "जैसा मैं पहले था वैसा ही हूं."

ये भी खबरें पढ़ें...

शिवराज के राजनीतिक गुरु की दिग्विजय से आत्मीयता:दिग्विजय सिंह जब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, उस दौरान भी वे लगातार पूर्व सीएम सुंदरलाल पटवा के यहां मुलाकात के लिए जाया करते थे. कई बार भोजन भी उनका पटवा जी के साथ हुआ करता था, राजनीति का वो दौर था ये जब मतभेद मन भेद में तब्दील नहीं होते थे. दिग्विजय सिंह एक बार फिर ये बताने की कोशिश कर रहे हैं कि स्वस्थ राजनीति का दौर अब भी बचा हुआ है. दिग्विजय सिंह के इस मुलाकात की जानकारी पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा के बेटे और बीजेपी विधायक सुरेंद्र पटवा ने अपने ट्विटर हैंडल और विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जनता के साथ शेयर की है.

Last Updated :Apr 21, 2023, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details